उत्तरकाशी में मप्र से गए 20 यात्रियों की मौत, 3 नदी में बह गए

Tuesday, May 23, 2017

नई दिल्ली। चार धाम की यात्रा पर गए इंदौर, मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिर गई। हादसे में 20 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 3 लोग नदी में बह गए। हादसे का शिकार यात्री गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौट रहे थे तभी नालूपानी के पास अचानक संतुलन बिगड़ने से बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 19 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक अन्य की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई।

हादसे में घायल सात लोगों को इलाज के लिए चिन्यालीसैंण अस्पताल में भर्ती किया गया है। बस में सवार तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। तीनों के भागीरथी नदी में बहने की आशंका जताई जा रही है। गंगोत्री धाम के दर्शन करने के बाद इंदौर मध्यप्रदेश के 57 यात्रियों का दल दो बसों में सवार होकर वापस लौट रहे थे। दोनों बसे आगे पीछे चल रही थी, तभी एक बस अचानक अनियंत्रित होकर 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। खाई के काफी गहरी होने की वजह से राहत और बचाव दल को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बचाव दल के अधिकांश सदस्य नदी के दूसरे छोर से घटनास्थल पर पहुंचे। रस्सियों के सहारे घायलों को नदी पार कर दूसरे किनारे लाया गया। बाद में शवों को भी इस तरीके से बाहर निकाला गया। आईटीबीपी, एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस के दल देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे रहे। उत्तरकाशी हादसे के बाद हेल्पलाइन नम्बर जारी, उत्तरकाशी का हेल्पलाइन नम्बर 09411112976, एसपी उत्तरकाशी का मोबाईल नम्बर 09411112737 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों के लिए 1 लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा की है। 

शिवराज सिंह ने दुख जताया 
उत्तरकाशी में यात्री बस के भागीरथ नदी में गिरने की दुखद घटना की खबर पीड़ादायक है। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी यात्री सकुशल हों। उत्तरकाशी बस हादसे में इंदौर के पीड़ितों के राहत-बचाव कार्य पर स्थानीय प्रशासन से अपडेट ले रहे हैं। उनकी मप्र वापसी के इंतजाम किए जाएंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं