रिटायर्ड कर्मचारी ने सारी जमापूंजी (1cr) सेना को दान कर दी | DONATION

Monday, May 8, 2017

नई दिल्ली। भारत में ज्यादातर कर्मचारी सारी जिंदगी मेहनत इसीलिए करते हैं कि रिटायरमेंट के बाद आराम का जीवन बिता सकें परंतु भावनगर, गुजरात के जनार्दन भाई भट्ट आम कर्मचारियों से कुछ अलग हैं। उन्होंने अपनी जीवनभर की जमा पूंजी सैनिकों और शहीदों के परिवार की सुरक्षा के लिए दान कर दी। यह रकम 1 करोड़ रुपए है। जनार्दन, स्टेट बैंक ऑफ सौराष्ट्र से रिटायर हुए हैं। 

जनार्दन भाई भट्ट और उनकी पत्नी पद्माबेन के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें बैंक ऑफ सौराष्ट्र और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में पद्माबेन ने डिफेंस फंड के लिए एक करोड़ रुपए का चेक कलेक्टर को दिया। इस दौरान 84 साल के जनार्दन ने कहा, 'वह किसी तरह की लोकप्रियता के लिए यह नहीं कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि उनके इस छोटे से कदम से प्रेरित होकर दूसरे भी आगे आएं और डिफेंस फंड में योगदान करें।

सोशल मीडिया में हीरो बने 
जनार्दन भाई भट्ट और उनकी पत्नी के इस प्रयास की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है। कलेक्टर को चेक देते हुए इस दंपति की फोटो को शेयर करते हुए कई लोगों ने उन्हें सलाम किया है तो कुछ का कहना है कि यह प्रयास लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत है. कई फेसबुक पोस्ट में लोगों ने लिखा है कि लोग अपनी पूरी जिंदगी की कमाई अपने लिए ही खर्च कर देते हैं, लेकिन इस दंपति ने इसे डिफेंस में देकर मिसाल पेश किया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week