मीडिया की तारीफ से नाराज 10वीं की टॉपर छात्रा फांसी पर झूल गई

कन्नूर/केरल। 10वीं में 1200 में से 1180 अंक लाकर केरल में टॉप करने वाली 10वीं की छात्रा रफसीना ने इसलिए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली क्योंकि मीडिया ने उसकी जमकर तारीफ की। तारीफ के दौरान मीडिया ने उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी बयां कर दी। अखबारों में छपा कि एक गरीब परिवार की लड़की ने केरल जैसे प्रदेश में टॉप किया है। वो नहीं चाहती थी कि कोई उसकी गरीबी के बारे में जाने। इधर मीडिया उसकी तारीफ कर रही थी, उधर वो डिप्रेशन में चली गई और फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। दरअसल उसने अपने दोस्तों को बताया था कि वो एक पैसे वाले परिवार की बेटी है। 

यह कहानी है केरल के कन्नूर की रफसीना की। शिवापुरम हायर सेकंडरी स्कूल की छात्रा रफसीना ने 1200 में से 1180 अंक लाकर प्रदेश में टॉप किया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, परिणाम आने के दो दिन बाद शाम पौने पांच बजे उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुसाइड में लिखी ऐसी बातें
पुलिस के मुताबिक, रफसीना ने सुसाइड नोट में संकेत दिए हैं कि परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति उजागर होने के बाद वह अवसाद में थी। अपने गरीब होने की बात उसने सालों तक अपने दोस्तों से छुपाए रखी थी। रफसीना एक कमरे के मकान में अपनी मां रहमत के साथ रही थी। परिवार में दो भाई-बहन और हैं। मां दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार चलाती है।

हिम्मत दिखाती तो आगे खड़ा था सुनहरा भविष्य
रफसीना के हायर सेकंडरी परीक्षा में 96 फीसदी अंक लाने के बाद पूरे प्रदेश में उसकी चर्चा शुरू हो गई थी। विभिन्न राजनेताओं और गैर सरकारी संगठनों ने आगे आकर उसकी आगे की पढ़ाई के लिए पैसा देने की बात कही थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !