भारतीय महिलाओं ने जिम्बाब्वे को 10 विकेटों से किया परास्त

Saturday, May 20, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | भारतीय महिला और जिम्बाब्वे महिला क्रिकेट टीम के बीच चल रही सीरीज में पूनम यादव 11 पर 4 और दीप्ति 17 पर 4 की धमाकेदार गेंदबाजी तथा बाद वेदा कृष्णामूर्ति के अर्धशतक की बदौलत से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को खेले गए मैच में जिम्बाब्वे को आसान मुकाबले में 10 विकेट से हराकर एक नया रिकॉर्ड बनाया।

यह मैच सेनवास पार्क मैदान पर खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय महिलाओं को जीत के लिए महज 99 रनों का एक न्यूनतम लक्ष्य मिला था, जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय  ओपनिंग जोड़ी कृष्णामूर्ति और हरमनप्रीत कौर ने टीम को 16वें ओवर में ही जीत दिला दी। कृष्णमूर्ति ने 51 गेंदों में 9 चौकों से 55 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि हरमनप्रीत कौर ने अपनी नाबाद 39 रनों की पारी में 6 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की महिला टीम ने महज 42.3 ओवर में 98 रन ही बना पाई। जिम्बाब्वे की ओर से चिपो मुगेरी ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। जोसेफिने कोमो ने 27 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे के कुल 4 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी पहुँचे जबकि पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week