TIME मैग्जीन के सर्वे में मोदी को 1 भी वोट नहीं मिला | POPULARITY

Monday, April 17, 2017

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी करने वाली टाइम मैग्जीन के ताजा सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक भी वोट नहीं मिला। मैग्जीन ने संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में मोदी को भी शामिल किया था। इसके इतर फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिग दुतर्ते को 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहला स्थान हासिल हुआ है। बता दें कि यह एक ऑनलाइल सर्वे है, जिसमें प्रकाशक ने अपने पाठकों से उन लोगों के लिए वोट करने को कहा था जिन्हें इस वर्ष टाइम्स की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और कई लोगों के खिलाफ अशिष्ट टिप्पणियां करने वाले दुतर्ते को रविवार को बंद हुए मतदान में हां में पांच प्रतिशत वोट मिले। मोदी का नाम भी सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की वार्षिक सूची में संभावित उम्मीदवार के तौर पर शामिल किया गया था हालांकि उनके पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

कैनेडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने तीन प्रतिशत वोट प्राप्त किए. पोप फ्रांसिस, बिल गेट्स और मार्क जकरबर्ग को भी तीन प्रतिशत वोट मिले। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दो प्रतिशत वोट मिले. इसी प्रतिशत सीमा में अन्य लोगों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, गायक रिहाना और अभिनेता एम्मा स्टोन शामिल थे।

पोल में दिखाया गया कि मोदी के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर, अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका और उनके पति जारेड कुश्नेर के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week