जिस कर्मचारी के यहां शौचालय नहीं उसको प्रमोशन भी नहीं | SWACHH BHARAT

बांसवाड़ा | जिलेको 30 जून तक ओडीएफ घोषित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बीच मंगलवार को बांसवाड़ा पंचायत समिति की कार्यशाला डूंगरपुर मार्ग पर गायत्री गार्डन में आयोजित की गई। कार्यशाला में सीईओ परशुराम धानका ने दो टूक शब्दों में कहा कि जिस कर्मचारी अधिकारी केे घर पर शौचालय नहीं बना हुआ है, यदि बना हुआ है और उसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। ऐसे कर्मचारियों की वेतन वृद्धि और प्रमोशन रोक दिया जाएगा। 

इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे ऐसे कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों की सूची तैयार करें। ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इसके लिए कार्यशाला में मौजूद सभी से आह्वान किया कि इस दिशा में आगे आए और ग्रामीणों का पूरा सहयोग करें, शौचालय बनवाए। कार्यशाला में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य, वार्डपंच, राशन डीलर, कृषि पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल थे। 

कार्यशाला में एसडीएम डॉ. भंवरलाल ने भी संबोधित किया ओर कहा कि प्रत्येक विभाग के अधिकारी को इसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए। ताकि यह पता चले कि इस विभाग के सभी कर्मचारियों ने अपने अपने घरों में शौचालय बनवा रखे हैं। बीडीओ डॉ. दलीपसिंह यादव ने स्वच्छ भारत मिशन की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी दी। कार्यवाहक श्रम सहायक आयुक्त डॉ. पीयूष पंड्या ने श्रमिक कार्ड बनाने की प्रक्रिया बताई। आखिर में सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !