कन्यादान योजना में दुल्हनों को SMARTPHONE देंगे शिवराज सिंह

Wednesday, April 19, 2017

भोपाल। मुख्यमंत्री कन्यादान और निकाह योजना में दुल्हन को स्मार्टफोन दिया जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग ने आपत्ति दर्ज कराई थी परंतु शिवराज सिंह कैबिनेट ने वित्त विभाग की आपत्ति को खारिज कर दिया है। यह मोबाइल फोन 3000 रुपए बाजार मूल्य का होगा एवं सामाजिक न्याय विभाग के बजट से प्रदाय किया जाएगा। बताया जा रहा है कि अक्षय तृतीया पर होने वाले सामूहिक विवाह में स्मार्ट फोन बांटे जा सकते हैं। यदि किसी कारण से फोन की खरीदी नहीं हो पाई तो 3 हजार रुपए के चेक देने का विकल्प भी रखा गया है। इसके साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री कौशल विकास कार्यक्रम पूरे प्रदेश में एक साथ तीन मई को लागू करने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में हुई कैबिनेट बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री ने बताया कि सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री कन्यादान और निकाह योजना में होने वाले विवाह में दुल्हन को स्मार्ट फोन दिया जाएगा। इससे वे न सिर्फ कैशलेस लेन-देन कर सकेंगे बल्कि सरकारी योजनाओं की जानकारी भी उन्हें मिलेगी।

सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग योजना में दिए जाने वाले 25 हजार रुपए में से ही स्मार्ट फोन देने की बात कह रहा था जबकि, सामाजिक न्याय विभाग इसके लिए अलग से राशि मांग रहा था। दोनों विभागों में सहमति न बन पाने के कारण ही मुख्यमंत्री की घोषणा का पालन नहीं हो पा रहा था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week