हिंदू नेता ने कहा: अजान और भजन से मन को शांति मिलती है | RELIGIOUS

Tuesday, April 18, 2017

कानपुर। भाजपा के फायर ब्रांड नेता और राज्य सभा सदस्य विनय कटियार ने पार्श्व गायक सोनू निगम के ट्वीट की निंदा की है। कटियार ने कहा कि 'सुबह की अजान और भजन से मन को सकून मिलता है। सोनू निगम देर से सोते होंगे तो सुबह उनको दिक्कत हो रही होगी। सोनू निगम ने कहा था कि मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर मुझे हर रोज सुबह अजान क्यों सुनाई जाती है। वो अजान में लाउडस्पीकर के उपयोग का विरोध कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस मामले में देश दो हिस्सों में बंटा हुआ है। 

विनय कटियार निजी कार्यक्रम में भाग लेने कानपुर पहुंचे थे जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि मन्दिर हो या मस्जिद या फिर गुरूद्वारा हो सुबह की प्रार्थना अगर हो तो अच्छा कदम है लेकिन ये भी बात सही है कि उसकी कोई सीमा होनी चाहिये बजने की समय की भी सीमा होनी चाहिये। लाउड स्पीकर छोटे होने चाहिये, जिससे परिसर के अन्दर ही उसकी आवाज रहे बाहर उसकी आवाज ना जाये। उन्होंने कहा कि एक तरह से यह अच्छा भी है जो आवाज कानों तक जाती है उससे लोग जगते है और सुबह-सुबह प्रभु का नाम कानों तक जाता है। जो लोग लेट सोते है उनको दिक्कत है।

राममंदिर पर बोले कटियार
राम मन्दिर मुद्दे पर बोलते हुए कटियार ने कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट में केस है बातचीत से भी हल निकाल जा रहा है। जल्द ही समस्या का हल निकलेगा लेकिन ये बात सच है कि वार्ता से समस्या का हल निकलता नजर नहीं आ रहा है।' उन्होंने कहा कि 'हाईकोर्ट ने स्वीकार्य किया है कि ये राम मन्दिर की जमीन है। कोर्ट ने जमीन को तीन हिस्सों में बाटा है दो हिस्से हिन्दू और एक हिस्सा मुस्लिम। समय आ गया है जो समय और आने वाला है वो भी आ रहा है जल्द ही कोई निष्कर्ष निकलेगा।' 

तीन तलाक है कुप्रथा
तीन तलाक के मुद्दे पर बोलते हुए विनय कटियार ने कहा कि 'हमने ही सबसे पहले तीन तलाक का मुद्दा उठाया था लोग हंसते थे। आज मुस्लिम महिलायें समर्थन मे आ रही हैं मुख्यमंत्री से मिल रही है, प्रधानमंत्री से मिल रही हैं। तीन तलाक कुप्रथा है हमारे देश में ही ये ज्यादा प्रचलित है दूसरे देशों में तीन तलाक कम है, भारत में ये बन्द होना चाहिये महिलाओं के साथ ये अत्याचार है।' 

ममता बनर्जी पर साधा निशाना
पश्चिम बंगाल में हनुमान जयंती को लेकर उन्होंने कहा कि ममता बेनर्जी की ये तुष्टीकरण की नीति है ये ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है चिन्ता न करो अगली सरकार में ममता भी बदल जायेगी और जब बदल जायेगी तो सब जयंती भी होगी और सब धर्मों का पाठ भी होगा वहां पर। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं