बाबा रामदेव का पतंजलि पौष्‍ट‍िक रेस्त्रां | RAMDEV RESTAURANT

Monday, April 17, 2017

नई दिल्ली। बाबा रामदेवी की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने पंजाब के मोहाली के पास जीरकपुर में पौष्‍ट‍िक नाम से पहला रेस्‍तरां खोला है। इसमें सिर्फ वेजिटेरियन खाना ही परोसा जाएगा। हालांकि इस होटल का औपचारिक तौर पर उद्घाटन होना बाकी है। रेस्‍टोरेंट में शाकाहारी व्‍यंजन ही परोसे जाएंगे और यह पतंजलि के रंग में रंगा नजर आ रहा है। रेस्‍टोरेंट के प्रबंधकों का दावा है कि यहां व्‍यंजन पौष्टिक होने के साथ स्‍वास्‍थ्‍य के दृष्टिकोण से भी तैयार किए जाते हैं। यह आयुर्वेद का रंग भी लिए हुए है। 

पतंजलि का ये रेस्‍तरां इंडियानो होटल में खोला गया है। पतंजलि का कहना है कि इसमें घर जैसा खाना मिलेगा। देसी फील देने के लिए इसका इंटीरियर भी पूरे देसी अंदाज में डिजाइन किया गया है. पूरा फर्नीचर लकड़ी से डिजाइन किया गया है।

खाने के साथ मिलेंगे स्वस्थ रहने के नुस्खे
पतंजलि के इस रेस्‍तरां के मेन्‍यू में खाने के साथ-साथ स्वस्थ रहने के नुस्खे भी दिए हैं। मेन्‍यू कार्ड पर पतंजलि का लोगो है। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के डाटा के मुताबिक, इस रेस्टोरेंट के डायरेक्टर राजपाल सिंह और जसपाल सिंह सेम्भी हैं। इसका हेड ऑफिस हरिद्वार में बनाया गया है. पूरे रेस्तरां में बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण की तस्वीरें लगी हैं। अब देखना यह है कि पूरी दुनिया में अपने प्रोडक्ट से धूम मचाने वाले रामदेव अपने इस नए रेस्‍तरां से भी लोगों का दिल जीत पाते हैं या नहीं।

बाबा रामदेव ने डिजाइन किया रेस्तरां
रेस्टोरेंट के प्रबंधकों के मुताबिक रेस्तरां का मेन्यू कार्ड से लेकर सीटिंग तक का अरजेमेंट बाबा राम देव के निर्देशों के अनुसार किया गया। अंदर का डिजाइन पूरी तरह से लकड़ी से तैयार किया गया है। जिसमें खाना खाते समय आप को घर के अहसार का अनुभव होगा।

मेन्यू कार्ड पर स्वस्थ्य रहने का मंत्र
रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को दिए जाने वाले मेन्यू कार्ड पर आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव का फोटो है। जिसमें लोगों को स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए गए हैं। आचार्य बालकृष्ण की ओर से लिखा गया है कि अच्छी सेहत वरदान नहीं है, बल्कि हमारे दिन प्रतिदिन के खान पान पर निर्भर करती है। वहीं, बाबा रामदेव पतंजलि विश्व भर में भारत की प्राचीन धरोहर आयुर्वेद का एंबेसडर हैं। इस नए रेस्टोरेंट में वे सभी पौष्टिक खाने मौजूद रहेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं