सागर और गुना में महिलाओं ने शराब की दुकानें जला दीं | PROTEST AGAINST WINE

Sunday, April 16, 2017

भोपाल। मप्र में शराब का विरोध उग्र होता जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भले ही ऐलान किया हो कि जहां भी शिकायत मिलेगी, शराब की दुकान हटा दी जाएगी परंतु अफसरों पर शिवराज सिंह के ऐलान का कोई असर नहीं हुआ है। उग्र महिलाओं ने सागर और गुना में शराब की दुकानें जला डालीं। सागर में प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम लोग देर रात से शराब ठेकेदार को एक खाली प्लाट पर आते-जाते देख रहे थे। बंदूकधारियों से घिरे ठेकेदार अौर उसके साथियों ने वहां एक टपरा रखवा दिया। 

रात को कुछ घंटे बाद वहां दुकान खुल गई। रात में हम लोगों ने उसी समय दुकान का विरोध करने का मन बनाय, लेकिन बंदूकधारियों को देख कदम पीछे हटा लिए। फिर सोचा कि अगर यह दुकान सुबह से खुल गई तो कभी बंद नहीं हाेगी। इसलिए सुबह 6 बजे ही इसे आग के हवाले कर दिया।

गुना: पति को शराबियों ने पीटा तो दुकान जलाई
शहर से करीब 10 किमी दूर कैंट थाने के बरखेड़ागिर्द गांव में जब कुछ शराबियों ने एक व्यक्ति की मारपीट कर दी। इस पर उक्त व्यक्ति की पत्नी 25 महिलाओं के साथ लाठियां लेकर शनिवार दोपहर 12 बजे देसी शराब की दुकान पर पहुंची और दुकान बंद करने की मांग करने लगीं। इस पर सेल्समैन से शटर अंदर से बंद कर ली। हंगामा होते देख लोग भी वहां एकत्रित हो गए और शटर को उखाड़कर अंदर घुस गए। इसके बाद तोड़फोड़ कर दुकान में आग लगा दी। घटना के करीब आधे घंटे बाद बजरंगगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक दुकान में लगभग 2 लाख का नुकसान हो चुका था। लोगों ने दुकान के पीछे बने शराब के गोदाम का शटर भी तोड़ दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week