PMO के सामने किसानों का नि:वस्त्र प्रदर्शन

Monday, April 10, 2017

नई दिल्ली। अपनी मांगों को लेकर पिछले 28 दिनों से राजधानी के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे तमिलनाडु के किसानों ने सोमवार को साउथ ब्लॉक में प्रधानमंत्री दफ्तर के सामने सड़क पर न्यूड होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने नारे भी लगाए। बाद में 7 किसानों को बातचीत के लिए अधिकारी पीएमओ के अंदर ले गए।

बताया जा रहा है कि सोमवार को किसानों की पीएमओ दफ्तर के किसी अधिकारी से अपनी मांगों के संबंध में मुलाकात होनी थी, लेकिन किसी वजह से ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद किसानों ने दफ्तर के बाहर सड़क पर अपने कपड़े उतार दिए और नारेबाजी करने लगे। कुछ किसान न्यूड होकर सड़क पर लोटने लगे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की, लेकिन किसान लगातार नारेबाजी करते रहे।

हालात बिगड़ते देख अधिकारी तुरंत हरकत में आए और 7 किसानों को पीएमओ के अंदर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि किसानों ने अपना ज्ञापन पीएमओ दफ्तर में सौंप दिया है।

बता दें कि तमिलनाडु के दर्जनों किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले लगभग एक महीने से धरने पर बैठे हैं। किसान केंद्र से कर्ज माफी, 40,000 करोड़ रुपये के सूखा राहत पैकेज और कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे हैं। किसानों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और डीएमके नेता स्टालिन भी धरना स्थल पर गए थे। राज्यसभा में भी तमिलनाडु के किसानों की कर्ज माफी पर बड़ा हंगामा हुआ था। सांसदों ने पूरे देश में किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week