पति विदेश भाग गया, सास-ससुर ने घर से निकाल दिया, मां-बाप PHONE नहीं उठाते

Tuesday, April 11, 2017

चंडीगढ़। एक महिला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने एनआरआई पति को भारत लाने की गुहार लगाई है ताकि वो अपने पति से तलाक लेकर नई जिंदगी शुरू कर सके। गुहार लगाने वाली महिला की कहानी थोड़ी अजीब है। शादी के बाद पति उसे छोड़कर विदेश चला गया। ससुराल वालों ने कुछ दिनों बाद घर से निकाल दिया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि उसके अपने माता पिता भी अब उससे बात नहीं करते। विदेश मंत्रालय ने महिला से केस से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। 

कपूरथला की चांद दीप कौर (29 साल) ने न्यूज एजेंसी को बताया, ''जुलाई, 2015 में जालंधर के रमनदीप सिंह के साथ शादी हुई थी। वह ऑकलैंड में अकाउंटेंट की नौकरी करता है। शादी के कुछ दिन बाद ही रमनदीप न्यूजीलैंड लौट गया। जबकि मैं उससे माता-पिता के साथ ससुराल में रही। दिसंबर में पति कुछ दिनों के लिए घर लौटा। जनवरी में फिर विदेश चला गया।

शादी के बाद मैं सिर्फ 40 से 45 दिन ही पति के साथ रह पाई। रामनदीप के जाते ही मेरे ससुरालवालों का नजरिया अचानक बदल गया। एक दिन ससुर ने कहा कि हमने रमन को जायदाद से बेदखल कर दिया है। इसीलिए तुम्हे भी अपने मां-बाप के घर जाकर रहना चाहिए।

इसके बाद मैं कई दिन तक पति को फोन लगाती रही, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मैंने अपने पेरेंट्स से भी कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की। उन्होंने भी बात करने की बजाय मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया। चांद दीप ने 7 अप्रैल को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्विटर हैंडल पर अपनी शिकायत और केस से जुड़े कागजात पोस्ट किए हैं।

पुलिस ने केस दर्ज किया
पुलिस के मुताबिक, चांद दीप ने अगस्त, 2016 में पति रमनदीप के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने नोटिस भेजकर आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं आया। जिसके बाद इस साल फरवरी में कोर्ट ने उसे फरार घोषित कर दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week