शिवपुरी में आॅनर किलिंग: पुलिस ने जलती चिता से निकाली लाश | OWNER KILLING

Tuesday, April 18, 2017

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र के सलैया गांव में एक युवती की लाश कुएं में मिलने से क्षेत्र में सनसनी का माहौल बन गया। इस लाश को लेकर गांव में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। कोई इस आत्महत्या तो कोई इसे ऑनर किलिंग का मामला मान रहा है। परिजन उक्त मामले को दबाने के लिए आनन-फानन में दाह संस्कार कराने में जुट गए। पुलिस ने चिता से 80 प्रतिशत जली लाश को उठाई। 

जानकारी के अनुसार गांव की युवती वंदना पुत्री विजय जाटव उम्र 19 वर्ष का प्रेम प्रसंग गांव के ही एक युवक के साथ चल रहा था। इस बात की भनक युवती के परिजनों को लग गई तो परिजनों ने आनन-फानन में युवती की सगाई शिवपुरी में कर दी। सगाई की बात जब युवती वंदना को लगी तो उसने शादी करने से इंंकार कर दिया। और अपने प्रेमी से ही शादी करने की जिद करने लगी। लेकिन परिजनों ने युवती के एक नहीं सुनी। 

सूत्रों की माने तो उक्त बात को लेकर परिजन परेशान हो गए और युवती की हत्या कर लाश कुएं में फैंक दी। और उसके बाद यह अफवाह फैला दी कि वंदना ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना भी परिजनों ने पुलिस को देना भी उचित नहीं समझा और आनन-फानन में युवती की लाश का अंतिम संस्कार करने लगे। इस बात की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंंची और चिता से लाश को उठवाकर पीएम कराया। इस दौरान चिता पर लाश 80 प्रतिशत जल गई थी। अब यह तो पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा की मामला ऑनर किलिंग का है या आत्महत्या का। पुलिस मामले में जुटी हुई है। 

इनका कहना है
हमें सूचना मिली थी कि युवती पानी भरने गई थी तो कुएं में गिर गई और मौत हो गई। यह बात सही है कि युवती की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंची तब तक लाश का अंतिम संस्कार हो चुका था। 
देवेन्द्र सिंह कुशवाह, थाना प्रभारी अमोला, 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week