NEWS PAPER में विज्ञापन के जरिए दिया तीन तलाक

हैदराबाद। व्हाट्सएप और स्पीड पोस्ट पर तलाक लेने के मामलों के बाद अब एक खबर यह आई है कि सऊदी अरब निवासी एक बैंकर ने अपनी पत्नी से अखबार में इश्तिहार छपवाकर तलाक ले लिया। उनकी पत्नी की उम्र 25 साल है और वह हैदराबाद में रहती हैं। मोहम्मद मुश्ताक़ुद्दीन नाम के इस बैंकर के खिलाफ अब हैदराबाद पुलिस ने प्रताड़ना और धोखेबाज़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला ने पुलिस को बताया कि चार मार्च को एक स्थानीय ऊर्दू अखबार में तलाक का इश्तिहार देखकर वह चकित रह गई। इसके बाद उनके पास पति के वकील का फोन भी आया।

मोहम्मद मुश्ताक़ुद्दीन की शादी 2015 में हुई थी जिसके पांच महीने बाद वह अपनी पत्नी के साथ सऊदी चले गए थे। वहां पिछले साल उनकी पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया। दो महीने पहले ये दोनों भारत लौटे और पति से कथित तौर पर झगड़े के बाद लड़की अपने मायके में रहने लगी थी। बताया जाता है कि तीन हफ्ते बाद मुश्ताक़ुद्दीन बिना किसी सूचना के सऊदी लौट गए। पत्नी का कहना है कि पति ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया और उसके ससुर ने उसे घर में घुसने भी नहीं दिया।

महिला का कहना है कि 'अगर मैंने कुछ गलत किया है तो वह मुझसे या मेरे घरवालों से बात तो करते। अगर मैंने गलत किया है तो वह सबके सामने मुझसे तलाक लेते जैसे उन्होंने सबके सामने मुझसे शादी की थी। वह आगे कहती हैं 'मुझसे बगैर मिले वह सऊदी क्यों भाग गए। और एक दस महीने की बच्ची के बाप होते हुए विज्ञापन देकर मुझसे तलाक क्यों लिया।

पुलिस के मुताबिक मुश्ताक़ुद्दीन ने अपनी पत्नी को 20 लाख के दहेज के लिए प्रताड़ित किया। पुलिस अधिकारी गंगाधर का कहना है 'हमने मामले की जांच कर रहे हैं और यह भी देख रहे हैं कि क्या शरिया के तहत अखबार के जरिए तलाक लेना वाजिब है। 

गौरतलब है कि हैदराबाद में ही कुछ दिन पहले एक मामला सामने आया था जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को पोस्टकार्ड के जरिए तीन तलाक दे दिया. वहीं इसी साल के शुरूआत में हैदराबाद के ही एक व्यक्ति ने अमेरिका में बैठे बैठे अपनी पत्नी को व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक का संदेश भेज दिया. अगले महीने सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के मामले को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की जाएगी.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !