MyMSME मोबाइल एप यहां से DOWNLOAD करें

नई दिल्ली। केन्द्रीय शहरी विकास, आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री वेंकैया नायडू ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए गुरूवार को पोर्टल एवं मोबाइल एप का शुभांरभ किया। इसमें से एक माइक्रो एंड स्मॉल एंटरप्राइजेज फेसिलिटेशन काउंसिल (एमएसईएफसी) पोर्टल और माईएमएसएमई मोबाइल ऐप शामिल है। इस दौरान केन्दीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री कलराज मिश्र तथा इसी मंत्रालय में राज्य मंत्री हरिभाई पार्थिभाई चौधरी भी उपस्थित थे।
मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि http://msefc.msme.gov.in पर होने वाले माइक्रो एंड स्मॉल एंटरप्राइजेज फैसिलिटेशन काउंसिल (एमएसईसीसी) पोर्टल के माध्यम से एमएसएमईडी अधिनियम 2006 के विलंबित भुगतान के प्रावधानों को लागू करने में मदद मिलेगा। साथ ही विलंबित भुगतान के मामलों की निगरानी में भी यह पोर्टल सहायता करेगा। इस मंच पर सूक्ष्‍म और लघु उद्यमों को विलंबित भुगतान संबंधी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि http://my.msme.gov.in पर MyMSME पर मोबाइल ऐप एक ही स्‍थान पर एमएसएमई मंत्रालय द्वारा लागू की गई सभी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

इस अवसर पर केंद्रीय सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्ययम राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी ने कहा कि मंत्रालय ने प्रत्‍येक योजना ऑनलाइन करने का कार्य शुरू कर दिया है। एमएसएमई इंटरनेट शिकायत निगरानी प्रणाली ने पहले ही 3,000 से अधिक लोगों की शिकायतों को हल कर दिया है। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने एमएसएमई क्षेत्र में व्यापार को आसान बनाने की दिशा में मंत्रालय शुरू की गई विभिन्न पहलों के लिए कलराज मिश्र की प्रशंसा की और उन्‍हें प्रधान मंत्री के डिजिटल इंडिया मिशन के अनुरूप कदम उठाने के लिए बधाई दी।
मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !