MPPSC के इंटरव्यू में एक गाना सुनाया और सिलेक्शन हो गया | HIMANI MANWARE

Thursday, April 20, 2017

भोपाल। एमपीपीएससी की परीक्षा पास करने वाली भोपाल की हिमानी मनवारे का चयन जेल अधीक्षक के लिए हुआ है। हिमानी फिलहाल आबकारी निरीक्षक के पद पर सीहोर में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया,' इंटरव्यू के दौरान म्यूजिक से संबंधित सवाल किए गए थे। पहले ही सवाल में मुझसे तबला वादक जाकीर हुसैन के पिता का नाम पूछा गया था, जो कि मैं नहीं बता पाई। इसके बाद लगा कि मैं सिलेक्ट नहीं हो पाऊंगी लेकिन, इसके बाद से सवालों से मुझे ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

इंटरव्यू के दौरान गाया था गाना
हिमानी की जुबानी, 'मेन्स के बाद जब मैं इंटरव्यू के लिए गई, तो थोड़ा सा कॉन्फिडेंस आ गया था। चूंकि मैंने संगीत और तबला सीखा है, इसलिए इंटरव्यूवर ने मुझसे उससे संबंधित भी सवाल किए। मुझसे तबला वादक जाकिर हुसैन के पिता का नाम पूछा गया था, जो कि मैं नहीं बता पाई थी। इसके बाद लगा कि मैं सिलेक्ट नहीं हो पाऊंगी।'

सवालः कोई गाना गा सकती हो?
जवाबः जी जरूर... और मैंने 'लग जा गले कि फिर ये हंसी रात हो न हो... गा कर सुनाया। पैनल में बैठे लोगों के चेहरे पर थोड़ी सी स्माइल देखकर मेरा खोया हुआ कॉन्फिडेंस वापस आ गया।

सवालः कुछ फेमस तालों (म्यूजिक) के बारे में बताओ?
जवाबः सर.. तालें तो बहुत सी होती हैं, लेकिन एक ताल, दो ताल, तीन ताल का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। इस तरह से मैंने अन्य तालों को भी जिक्र किया।

सवालः महिला सशक्तिकरण क्या है।
जवाबः हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी, दावेदारी और निर्णय लेने की क्षमता ही महिला सशक्तिकरण है।

सवालः विश्व और देश स्तर पर सशक्त महिलाओं के बारे में बता सकती हो।
जवाबः लता मंगेश्कर, इंद्रा नूई, वसुंधरा राजे सिंधिया, शीला दीक्षित।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं