सफाई कर्मचारियों को केजरीवाल के मुंह पर कूड़ा फैंकना चाहिए: मनोज तिवारी | MCD ELECTION

Thursday, April 20, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सफाई कर्मचारियों को कूड़ा केजरीवाल के मुंह पर फेंकना चाहिए। दिल्ली में तमाम परेशानियों की जड़ केजरीवाल सरकार है। उन्होंने दिल्ली निगम चुनावों को केजरीवाल सरकार के लिए रेफरेंडम बताया और कहा कि अगर केजरीवाल चुनाव हारते हैं, तो उन्हें सरकार में रहने का कोई हक नहीं। तिवारी बोले, "दिल्ली की तमाम परेशानियों की जड़ आप सरकार है। दिल्ली के पार्क साफ-सुथरे हैं। अगर आप के मुखिया यहां घूमने जाएं तो उनकी खांसी खुद-ब-खुद ठीक हो जाएगी। बेंगलुरु जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस, लोगों की जेब साफ करने और घोटाले का लंबा एक्सपीरियंस रखती है। बता दें कि एमसीडी के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 26 को आएंगे। 

Q.आपकी पार्टी का 10 साल से एमसीडी पर कब्जा है। क्यों आप सरकार कहती है कि BJP ने दिल्ली को गंदा किया?
A. केजरीवाल पहले ये सोचें कि 2 साल में उन्होंने किया। दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मियों की सैलरी के लिए फंड नहीं दिया। इसीलिए सड़कों पर कूड़ा फैला रहा। मैं तो कहता हूं कि कर्मचारियों को कूड़ा केजरीवाल के मुंह पर फेंकना चाहिए। उनके बच्चे भूखे मरें तो इसका कौन जिम्मेदार है? एमसीडी को 9000 करोड़ की जरूरत थी और दिए सिर्फ 2800 करोड़।

Q.दिल्ली के लोगों से किए केजरीवाल के चुनावी वादों को कैसे देखते हैं? 
A. केजरीवाल जनता पर हाउस टैक्स बढ़ाकर निगम कर्मचारियों की सैलरी निकलना चाहते हैं। टैक्स माफी का वादा झूठा है। आप उनकी 56 इंच की जीभ को प्रमाण न मानें। केजरीवाल ने तो हाउस टैक्स बढ़ाने के लिए लेटर लिखा है। जनता उनकी असलियत जान गई है। इसलिए राजौरी गार्डन के बाई इलेक्शन में आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हो गई।

Q. बीजेपी ने सभी मौजूदा पार्षदों के टिकट काट दिए। क्या एमसीडी की ऑडिट रिपोर्ट में सामने आए करप्शन को इसकी वजह माना जाए?
A. अगर करप्शन या कोई गड़बड़ी हुई है तो एफआईआर कहां है? हम भी तो यही पूछ रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने जांच क्यों नहीं कराई। हम नई लीडरशिप चाहते हैं। मौजूदा पार्षदों की परफॉर्मेंस से खुश नहीं हैं। उन्होंने काम तो किया, लेकिन अच्छी इमेज नहीं बना पाए। जिन 153 लोगों की टिकट काटे गए, उनमें से 143 आज भी हमारे साथ हैं।

Q.क्या आप मानते हैं कि बीजेपी की स्थिति इलेक्शन में मजबूत है? अगर हां तो फिर कांग्रेस नेताओं को क्यों शामिल कर रहे हैं?
A. दिल्ली की जनता हमारे साथ है। अच्छे और सच्चे लोगों की जगह बीजेपी में है, इसलिए आ रहे हैं। सबका साथ, सबका विकास। दूसरी बात एमसीडी चुनाव केजरी सरकार के लिए रेफरेंडम है। अगर हारे तो उन्हें सरकार में रहने का कोई हक नहीं है। शुंगलु कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आप सरकार की 400 फाइलों में करप्शन सामने आया।

Q. केंद्र और जम्मू-कश्मीर में आपकी सरकार है। फिर क्यों हालात काबू नहीं आ रहे हैं?
A. ड्यूटी पर तैनात जवानों पर पत्थरबाजी और बदसलूकी के वीडियो देखकर मेरी आंखें नम हो जाती हैं। केजरीवाल और राहुल गांधी भी ऐसे हालात के लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि जब जेएनयू में देश विरोधी नारे लग रहे थे, तो दोनों नेता राजनीतिक फायदे के लिए वहां गए थे। जिसके चलते देश विरोधी ताकतों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि वो अब हमारे जवानों पर हमले करने लगे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week