LNCT COLLEGE: स्टूडेंट्स में गैंगवार, कॉलेज बस पर हमला, 5 गिरफ्तार

भोपाल। बिलखिरिया इलाके में सोमवार की शाम एलएनसीटी कॉलेज की बस को रास्ते में रोककर उसमें तोड़फोड़ और छात्रों से मारपीट करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। एएसपी जोन-2 हितेश चौधरी ने बताया कि इस मामले में गुफरान खान, राम सिंह, शुभम रावत, विवेक सिंह और मुकेश पंजाबी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कॉलेज के छात्रों ने कुछ दिन पहले शुभम रावत के साथ मारपीट कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिए आरोपियों ने छात्रों पर हमला किया था।

यह था घटनाक्रम
सोमवार की शाम जब बस छात्र-छात्राओं को लेकर कॉलेज से बाहर निकली थी तभी माउंट फोर्ट स्कूल के पास लाठी-डंडे लेकर खड़े बदमाशों ने उसे रोकर लिया था। बस में जमकर तोड़फोड़ की। छात्र-छात्राओं से मारपीट भी की। इसमें बीई थर्ड ईयर के छात्र आदित्य सिंह व जयवर्धन सिंह रघुवंशी को गंभीर चोटें आई थीं। आदित्य को बिलखिरिया स्थित नागपुर अस्पताल से नेशनल हॉस्पिटल रैफर किया गया था।

स्थानीय और बाहरी छात्रों में वर्चस्व के लिए झगड़ा
एलएनसीटी कालेज में बाहरी छात्रों की संख्या बहुत है। कॉलेज में एक प्रकार से उनका वर्चस्व है। कॉलेज में ही कोकता, कोलुआ, छावनी समेत आसपास के स्थानीय छात्र भी पढ़ते हैं। पुलिस का कहना है कि स्थानीय नेता और छात्र राजनीतिक रैलियों में शामिल होने लिए बाहरी छात्रों पर दबाव बनाते थे। बाहरी छात्र रैलियों में शामिल होने इंकार कर देते थे। इससे स्थानीय छात्रों को लगता था कि कॉलेज में उनका वर्चस्व कम हो रहा है। पुलिस के मुताबिक कॉलेज में बीती 21 अप्रैल को सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था। इसी का बदला लेने के लिए सोमवार को मारपीट की गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !