LIC की आधार कार्ड वालों के लिए सस्ती INSURANCE SCHEME

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) ने महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग पालिसी तैयार की है। आधार स्तंभ प्लान संख्या 843 केवल पुरुषों के लिए और अधार शिला प्लान संख्या 844 केवल महिलाओं के लिए लांच की लांच की जाएगी। यह पालिसी 24 अप्रैल से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। दोनों नान लिंक्ड लाभ सहित योजनाएं हैं जो भारत सरकार द्वारा जारी आधार कार्ड धारकों के लिए ही उपलब्ध होंगी।

यह योजना 8 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक के पुरुषों व महिलाओं के लिए उपलब्ध है। बीमा अवधि 10 से लेकर 20 वर्ष तक है। न्यूनतम बीमा धन 75 हजार व अधिकतम तीन लाख रुपये हैं। पालिसी अवधि के अंत तक बीमाधारक के जीवित रहने पर परिपक्वता बीमा धन के साथ लायल्टी (यदि कोई हो तो) का भुगतान किया जाएगा। मृत्यु हित लाभ के रूप में प्रथम पांच वर्षो में मृत्यु होने पर मूल बीमा धन देय होगा एवं पालिसी अवधि के पांच वर्ष के बाद मृत्यु की दशा में मूल बीमा धन के साथ लायल्टी एडिशन (यदि कोई हो तो) का भुगतान किया जाएगा। 

इसमें वार्षिक, अर्धवार्षिक, त्रैमासिक, मासिक प्रीमियम भुगतान की सुविधा है। पालिसी शुरू होने के तीन वर्ष के बाद ऋण लिया जा सकता है या पालिसी सरेंडर की जा सकती है। इसमें आटो कवर सुविधा है जिसमें तीन वर्षो के प्रीमियम भुगतान पर 6 महीने तक जोखिम सुरक्षा एवं पांच वर्षो के प्रीमियम भुगतान पर दो वर्षो तक की जोखिम सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !