राहुल गांधी को मप्र से पटवारी पसंद है: राष्ट्रीय सचिव बनाया | JITU PATWARI

भोपाल। इंदौर की राऊ विधाानसभा से विधायक जीतू पटवारी को राहुल गांधी ने अपनी टीम में बड़ा मुकाम दिया है। उन्हे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में सचिव बनाया गया है। इतना ही नहीं पटवारी को गुजरात में आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा का घेराव करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। पटवारी मप्र से अकेले नेता हैं जिनका चुनाव इस टीम के लिए किया गया। जबकि महाराष्ट्र से 3 और राजस्थान से 1 सदस्य लिया गया है। 2013 से शुरू हुई वर्तमान विधानसभा में जीतू पटवारी अकेले ऐसे विधायक हैं जिन्होंने लगभग हर सत्र में सरकार को जमकर घेरा और अखबारों की सुर्खियां बने।

आज एआईसीसी ने गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम का विस्तार किया है। इसमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। गुजरात चुनाव के मद्देनजर पार्टी की बागडोर गहलोत के हाथ में होगी। इनके साथ सांसद राजीव सातव, विधायक हर्षवर्धन सपकाल और विधायक वर्षा गायकवाड़ को भी सचिव बनाया गया है। ये तीनों ही महाराष्ट्र के युवा नेता हैं। 

घेराबंदी में माहिर हैं जीतू पटवारी
मप्र में कांग्रेस के भले ही उंगलियो पर गिनने लायक विधायक बचे हों परंतु गुटबाजी आज भी चप्पे चप्पे पर चस्पा है। विधायकगण सवाल लगाने और विरोध प्रदर्शन करने से पहले यह जरूर नाप लेते हैं कि इससे कहीं दूसरे गुट को कोई नफा तो नहीं हो जाएगा। इसके इतर जीतू पटवारी ने एक ऐसे युवा नेता के रूप में अपनी पहचान कायम की जो जनता से जुड़े मुद्दों को पूरी मुखरता के साथ उठाता है। ना केवल विधानसभा सदन के भीतर, बल्कि बाहर भी। 2013 से शुरू हुई वर्तमान विधानसभा में जीतू पटवारी अकेले ऐसे विधायक हैं जिन्होंने लगभग हर सत्र में सरकार को जमकर घेरा और अखबारों की सुर्खियां बने। अब देखना यह है कि क्या पटवारी गुजरात में युवा कांग्रेसियों को अपना यह गुर सिखा पाएंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !