IPS अफसरों ने खोला थानों का काला चिट्ठा, CM शिवराज सिंह नाराज

भोपाल। राजधानी में चल रही आईपीएस सर्विस मीट के पहले ही दिन अफसरों ने एक ऐसे नाटक का मंचन किया जिसने पुलिस थानों में चल रहे घूसखोरी और मक्कारी के खेल का चिट्ठा खोलकर रख दिया। हालात यह बने कि नाटक देख रहे सीएम शिवराज सिंह नाराज हो उठे और उन्होंने कार्यक्रम को बीच में ही बंद करवा दिया।पुलिस ऑफिसर्स मैस में हुई इस आईपीएस सर्विस मीट 2017 में भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर जोन में पदस्थ आईपीएस और उनकी फैमिली ने रॉकिंग डांस और ड्रामा की परफॉर्मेंस भी दीं। इस बीच नाटक थाना लापतागंज का मंचन किया गया। कहने को तो यह केवल एक नाटक था परंतु इसमें वो सारे दृश्य शामिल थे जो आईपीएस अफसरों ने ट्रेनिंग के दौरान थानों में अपनी पोस्टिंग के समय देखे थे। 

फील्ड में ट्रेनिंग के दौरान जो देखा वही दिखाया
पुलिस की कार्य प्रणाली को लेकर दिखाए जा रहे इस नाटक में एफआईआर दर्ज कराने के बदले एक पुलिस अफसर को रिश्वत लेता दिखाया जा रहा था। थाना लापतागंज में तीन पुलिस वाले नाचते-गाते और मस्ती के मूड में नजर आ रहे थे। इसी बीच एक हैरान-परेशान सा शख्स थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचता है। वहीं, पुलिस वाले उस शख्स से एफआईआर दर्ज कराने बदले में रिश्वत की डिमांड करते हैं। बस नाटक अपने चरम तक पहुंचा ही था कि मौके पर मौजूद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीजीपी ऋषि कुमार से अपनी नाराजगी बयां की। 

आईपीएस अफसर को ट्रेनिंग दे रहा था हेड कांस्टेबल
नाटक में यह भी दिखाया गया था कि जब नए आईपीएस अफसर ट्रेनिंग के लिए थाने में आते हैं, तो क्या-क्या होता है। दरअसल एक आईपीएस अधिकारी को जो ट्रेनिंग थाना प्रभारी से मिलने चाहिए, वो नाटक में एक हेड कांस्टेबल देता दिखाया गया। नाटक में जैसे ही रिपोर्ट नहीं लिखने और फरियादी को थाने से भगाने का दृश्य आया, तो सीएम शिवराज और डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला असहज हो गए। नाटक के दौरान सीएम ने डीजीपी से बातचीत की। इसके बाद डीजीपी ने भी आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन जैन के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की और नाटक बीच में ही रोकने के निर्देश दिए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !