IPL10: दिल्ली के शाहरुख की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को दिल्ली में हराया

Tuesday, April 18, 2017

राजू जांगिड़/दिल्ली | मनीष पांडे (नाबाद 69) और युसुफ पठान (59) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों और उनके बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के घर में सोमवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 18वें मैच में चार विकेट से हरा दिया । फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में कोलकाता के सामने 169 रनों का औसत लक्ष्य रखा, जिसे गौतम गंभीर की टीम ने 19.5 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

केकेआर को जीत के लिए अंतिम ओवर में 9 रन बनाने थे दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने अमित मिश्रा को गेंद सौंपी। मिश्रा के आवेर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स कोई रन नहीं बना सके ,दूसरी गेंद पर वो बड़ा शॉट खेलने के चक्की में स्टंपिंग हो गए उनके आउट होने के बाद सुनील नारायण क्रीज पर आए उन्होंने मिश्रा के ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक मनीष पांडे को दे दी मनीष पांडे ने अमित मिश्रा के ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मार दिया अब केकेआर को जीत के लिए 2 गेंदों में 2 रन बनाने थे, पांचवीं गेंद पर मनीष पांडे ने 2 रन लेकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी । मनीष पांडे 49 गेंदों में 4 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली के लिए संजू सैमसन (39), ऋषभ पंत (38) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया टीम ने सात विकेट खोकर निर्धारित समय में 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में कोलकाता के लिए नाथन कोल्टर नाइल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं क्रिस वोक्स, उमेश यादव और सुनील नरेन को एक-एक सफलता हासिल हुई । दिल्ली के दिए लक्ष्य को हासिल करने में कोलकाता के लिए मनीष और युसुफ के अलावा गौतम गंभीर ने 14 रनों का योगदान दिया इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई तक नहीं पहुंच सका । इस पारी में दिल्ली के लिए जहीर और पैट कमिस ने दो-दो विकेट लिए, वहीं क्रिस मोरिस और आशीष मिश्रा को एक सफलता मिली। मनीष पांडे को उनकी मैच जिताऊपारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week