IPL10: कोहली भी नहीं बदल पाए रॉयल चैंलेंजर्स की किस्मत

Saturday, April 15, 2017

राजू जांगिड़/बैंगलोर | IPL-10 में मुश्किल दौर से गुजर रही रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए उस समय बड़ी खबर आई, जब मुम्बई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में कप्तान विराट कोहली लौट आए, लेकिन उनके लौटने के बाद भी टीम की किस्मत नहीं बदली और उसे मुम्बई के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की ओर से रखे गए 143 रनों के लक्ष्य को मुम्बई इंडियन्स ने 18.4 ओवर में 6 विकेट पर खोकर ही हासिल कर लिया । क्रुणाल पांड्या (37 रन, 30 गेंद) और हार्दिक पांड्या (9) नाबाद लौटे जबकि कैरोन पोलार्ड ने 47 गेंदों में 70 रन (3 चौके, 5 छक्के) बनाए । 

मुंबई के सात रन पर ही चार विकेट गिर गए थे, लेकिन कैरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 93 रनों की मैच विजयी साझेदारी करके सैम्युल बद्री की हैट्रिक पर पानी फेर दिया । आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली ने चोट से लौटते हुए तूफानी फिफ्टी लगाई, लेकिन वह मैच जिताने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुई।

मुम्बई को शुरुआती दौर में जबर्दस्त झटके लगे। सबसे पहले जॉस बटलर दो रन बनाकर स्टुअर्ट बिन्नी का शिकार बने। मुम्बई के देखते ही देखते सात रन पर ही चार विकेट हो गए। सैम्युल बद्री ने इस सीजन की पहली हैट्रिक ली बद्री ने सबसे पहले पार्थिव पटेल, फिर मैक्लेंघन और रोहित शर्मा को लगातार गेंदों पर शिकार बनाया । बद्री ने चार ओवर में एक मेडन के साथ नौ रन देकर कुल चार विकेट चटकाए । उन्होंने नीतिश राणा को अपना चौथा शिकार बनाया, कप्तान रोहित शर्मा चार पारियों से फेल हो रहे हैं।

आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 142 रन बनाए जिसमें कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों में 62 रन ठोके, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के उड़ाए ,एबी डिविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 रन बनाए उनको 7 रन पर जीवनदान भी मिला था, क्योंकि जॉस बटलर ने उनका कैच छोड़ दिया था । पहले विकेट के लिए विराट ने गेल के साथ 63 रन जोड़े, फिर एबी डिविलियर्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की, लेकिन इनके अलावा कोई लंबी साझेदारी नहीं हो पाई और विराट की वापसी के बावजूद टीम उचित लक्ष्य देने में कामयाब नहीं रही । मुंबई की ओर से मैकलेगेन ने दो विकेट लिए, तो हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

RCB के अंतिम के 5 ओवरों में बने 32 रन, 4 विकेट गिरे, नहीं लगी बाउंड्री:-
आरसीबी की बल्लेबाजी पहले पावरप्ले में धीमी रही ,हालांकि उसने विकेट नहीं खोए, लेकिन 41 रन ही बना पाई, जिसमें उसकी रन गति छह से थोड़ी अधिक रही । पहले 10 ओवर में आरसीबी की टीम 6.6 की रन गति से एक विकेट पर महज 66 रन ही बना पाई । विराट ने तो तेज खेल दिखाया, लेकिन गेल काफी धीमे रहे । गेल ने 27 गेंदों में 20 रन बनाए । अंतिम के पांच ओवरों में तो आरसीबी की बल्लेबाजी का और भी बुरा हाल रहा उसने 16 से 19 ओवर के बीच 4 विकेट खोए 22 रन बनाए । विराट के लौटते ही विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और अंतिम पांच ओवरों की बात करें, तो कुल 32 रन बने और चार विकेट गिरे साथ ही इस दौरान कोई भी बाउंड्री नहीं लगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं