IPL10 : पुणे के होमग्राउंड दिल्ली के दिलेरों की दमदार जीत

Wednesday, April 12, 2017

राजू जांगिड़/पुणे | आईपीएल-10 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का मुकाबला बेहद एकतरफा रहा। पुणे के होमग्राउंड पर हुए इस मैच को दिल्‍ली के दिलेरों ने 97 रन के विशाल अंतर से जीता। पुणे के बल्‍लेबाजों ने जिस तरह लगभग बिना संघर्ष किए मैच दिल्‍ली को 'तश्‍तरी' में रखकर सौंप दिया, उससे एमसीए स्‍टेडियम पर मौजूद दर्शकों सहित देशभर के क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हुई ।

पुणे के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए दिल्‍ली की टीम ने संजू सैमसन के शतक (102 रन, 63 गेंद, आठ चौके और पांच छक्‍के) और क्रिस मॉरिस के नाबाद 38 रन (9 गेंद, चार चौके, तीन छक्‍के) की मदद  से 20 ओवर्स में चार विकेट पर 205 रन बनाए. ऋषभ पंत ने भी 31 रन बनाए । जवाब में खेलते हुए पुणे की टीम को शुरुआत से ही झटके लगते रहे । टीम के बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और परिणामस्‍वरूप पूरी टीम 16.1 ओवर में 108 रन बनाकर आउट हो गई।

यह मैच दिल्‍ली के संजू सैमसन के नाम रहा जिन्‍होंने आईपीएल-10 का पहला शतक अपने नाम किया पुणे के 108 रन आईपीएल-10 में किसी भी टीम का सबसे कम स्‍कोर है । दिल्‍ली के लिए जहीर खान और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए, तूफानी शतक जमाने वाले संजू मैन ऑफ द मैच रहे।

वैसे, इस मैच के पहले ही पुणे टीम को दो झटके लगे पेट खराब होने के कारण स्‍टीव स्मिथ मैच में नहीं खेल सके और अजिंक्‍य रहाणे ने टीम की कप्‍तानी की । पुणे की टीम को एक और झटका मनोज तिवारी की सेवाएं न मिल पाने के कारण लगा. मनोज के पिता का आज सुबह निधन हो गया और वे नहीं खेल पाए । दिल्‍ल्‍ली टीम ने ब्रेथवेट के स्‍थान पर कोरी एंडरसन को जगह दी जबकि पुणे टीम में स्मिथ की जगह डुप्‍लेसिस और क्रिश्चियन की जगह एडम जंपा शामिल किए गए रहाणे ने पुणे के मैदान पर टॉस जीता और दिल्‍ली को पहले बैटिंग का न्‍यौता दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं