IPL10 :उमेश यादव की घातक गेंदबाजी से जीता KKR

Friday, April 14, 2017

राजू जांगिड़/कोलकाता | ईडन गार्डंस के घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरुवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ समग्र प्रदर्शन किया। कागज पर बेहद मजबूत मानी जा रही पंजाब की टीम को उसने बेहद आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। मैच में कोलकाता की गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही टॉप क्‍लास की रही, गम्भीर की अगुवाई में कोलकाता की टीम ने 'खतरनाक' ग्‍लैन मैक्‍सवेल की टीम को 20 ओवर्स में महज 170 रन पर सीमित कर दिया। इस मैच में कोलकाता की टीम के उमेश यादव ने चार विकेट लिए जिसमें एक ओवर में लिए गए तीन विकेट शामिल रहे। जवाब में खेलते हुए कोलकाता कभी भी परेशानी में नहीं दिखी। 

सुनील नारायण के साथ पारी शुरू करने के गौतम गंभीर के दांव ने अपना काम किया। रन गति शुरू से ही 'फर्राटा' लगाती रही. रनों की इस दौरान टीम ने सुनील नरेन और रॉबिन उथप्‍पा के विकेट जरूर गंवाए लेकिन कप्‍तान गंभीर ने नाबाद 72 रन (49 गेंदें, 11 चौके) और मनीष पांडे ने नाबाद 25 रन (16 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) बनाते हुए टीम को 21 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी।

गंभीर ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए आईपीएल में अपना 33 वां (कप्‍तान के रूप में 28वां )अर्धशतक जमाया । मैच के बाद ऑरेंज कैप गौतम गंभीर के पास आ गई हैं । तीन पारियों में उनके 167 रन हैं. चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लेने और 18 गेंदों पर 37 रन की पारी खेलने वाले सुनील नरेन मैन ऑफ द मैच रहे ।

कोलकाता की पारी पहले 5 ओवर में बने 60 रन :-
कोलकाता की पारी की शुरुआत गौतम गंभीर के साथ सुनील नरेन ने की संदीप शर्मा के पहले ओवर में पांच रन बनने के बाद ईशांत शर्मा की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में इन दोनों ने बल्‍ले का मुंह खोला और 10 रन बटोरे । पारी के तीसरे ओवर में नरेन ने छक्‍का जड़ा तो गंभीर ने दो चौके, इस ओवर में 16 रन बने. पारी के चौथे ओवर में 11 रन बने । पांचवें ओवर में पंजाब के कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने खुद का आक्रमण पर लगाया लेकिन उनका स्‍वागत कोलकाता की ओपनर जोड़ी ने चार चौके जड़कर किया और इस ओवर में 18 रन बने । पांच ओवर के बाद स्‍कोर बिना विकेट खोए 60 रन था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week