IPL10: बटलर: पार्थिव के आगे अमला का शतक बेकार, मुंबई 8 विकेटों से जीता

Friday, April 21, 2017

राजू जांगिड़/इंदौर | इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में कल आईपीएल-10 के ऐसे मैच का गवाह बना जिसे क्रिकेट प्रेमी लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगे। रनों से भरे इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने बल्‍लेबाजों की दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया। खास बात यह कि मुंबई की टीम ने 27 गेंद शेष रहते हुए 199 रन का लक्ष्‍य महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया । मुंबई के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए किंग्‍स इलेवन ने 20 ओवर्स में चार विकेट पर 198 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया। मैच में हाशिम अमला ने तूफानी शतकीय पारी (नाबाद 104 रन, 60 गेंद, आठ चौके और छह छक्‍के) खेली।

अमला की इस पारी का प्रभाव इतना ज्‍यादा रहा कि लोग ग्‍लेन मैक्‍सवेल की 40 रनों की पारी (18 गेंद, चार चौके, तीन छक्‍के) को भी मानो भूल गए। मुंबई के मैक्‍केलघन ने दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह के खाते में एक-एक विकेट आया । पंजाब के इस विशाल लक्ष्‍य को मुंबई टीम ने महज दो विकेट खोकर 15.3 ओवर में हासिल कर लिया ।

पार्थिव पटेल और जॉस बटलर की जोड़ी ने जिस तूफानी अंदाज में मुंबई की पारी की शुरुआत की, उसे उसी अंदाज में नितीश राणा और हार्दिक पांड्या ने अंजाम तक पहुंचाया । पार्थिव पटेल ने 18 गेंद पर 37 (चार चौके, दो छक्‍के), जॉस बटलर ने 37 गेंद पर 77 (सात चौके, पांच छक्‍के), नितीश राणा ने 34 गेंद पर 62 (सात छक्‍के) और हार्दिक पांड्या ने चार गेंद पर 15  रन (दो चौके और एक छक्‍का) बनाकर इस जीत का संभव बनाया । पंजाब के सभी गेंदबाज बेहद महंगे रहे एक तरह से यह मैच चौकों-छक्‍कों की बेहतरीन 'दावत' रहा । मोहित शर्मा की गेंद पर छक्‍का जड़ते हुए नीतीश राणा ने मैच समाप्‍त किया 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले मुंबई इंडियंस के बटलर मैन ऑफ द मैच रहे ।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं