IPL10 : डी विलियर्स के छक्के गए बेकार, किंग्स इलेवन पंजाब 8 विकेटों से जीता

Tuesday, April 11, 2017

राजू जांगिड़/इंदौर | IPL 10 का जादू धीरे-धीरे सिर चढ़कर बोलने लगा है मैच बेहद रोमांचक हो रहे हैं और स्टेडियम खचाखच भरे हुए दिख रहे हैं कल एक मैच खेला गया था । इंदौर के होल्कर स्टेडियम में इस सीजन का 8वां खेला गया, जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरू को 8 विकेट से हरा दिया । आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स की 9 छक्कों से सजी फिफ्टी की मदद से रखे गए 149 रनों के लक्ष्य को किंग्स इलेवन ने 14.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हाशिम अमला (58 रन, 38 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) और ग्लेन मैक्सवेल (43 रन, 22 गेंद) नाबाद लौटे । अमला को 20 रन पर और मैक्सवेल को 13 रन पर जीवनदान मिला, जिसका दोनों ने खूब फायदा उठाया ,पंजाब के दो विकेट मनन वोहरा 21 गेंदों में 34 रन (4 चौके, 1 छक्का) और अक्षर पटेल (9) के रूप में गिरे ,आरसीबी की ओर से टाइमल मिल्स और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया ।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मनन वोहरा और हाशिम अमला ने तेज शुरुआत दिलाई । दोनों ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 10.2 रन प्रति ओवर की दर से 62 रन ठोक दिए , इसके बाद अक्षर पटेल और अमला के बीच 16 रन जुड़े । फिर कप्तान ग्लेन मैक्सवेल आए और उन्होंने अमला का बखूबी साथ देते हुए तेज से रन बनाने शुरू कर दिए अमला के साथ मैक्सवेल ने 72 रन नाबाद जोड़े और जिताकर लौटे । पंजाब ने 5.3 ओवर बाकी रहते ही 2 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच पर कब्जा किया ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन बनाए. एबी डिविलियर्स (89 रन, 46 गेंद, 3 चौके, 9 छक्के) और स्टुअर्ट बिन्नी (18) नाबाद लौटे । एबी और बिन्नी के बीच 80 रन जुड़े । मनदीप सिंह (28) और डिविलियर्स के बीच चौथे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई । अंतिम के पांच ओवरों में 77 रन बने । पंजाब की ओर से वरुण आरोन ने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि स्पिनर अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिया ।

डिविलियर्स ने चोट से वापसी करते हुए लगाई छक्कों की झड़ी:-
आरसीबी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही उनका पहला विकेट कप्तान शेन वॉटसन के रूप में दो रन पर ही गिर गया था । देखते ही देखते पहले पांच ओवर में ही उनका स्कोर तीन विकेट पर 22 रन हो गया । चौथे विकेट के लिए मनदीप सिंह (28) और डिविलियर्स ने 46 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन तभी मनदीप लौट गए, फिर डिविलियर्स का साथ देने आए बिन्नी ने एक छोर थामे रखा वह 20 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन इससे डिविलियर्स को खुलकर खेलने का मौका मिल गया । अंतिम के पांच ओवरों में एबी ने अपना चिरपरिचित रुख अपनाया और छक्कों की झड़ी लगाते हुए बिन्नी के साथ मिलकर कुल 77 रन ठोक दिए, जिनमें से डिविलियर्स ने 51 रन अकेले ही बना दिए । पांचवें विकेट के लिए दोनों ने कुल 80 रनों की नाबाद साझेदारी की जिसमें डिविलियर्स ने 34 गेंदों में फिफ्टी लगाई और वह तीन चौकों और नौ छक्कों के साथ 89 रन बनाकर नाबाद लौटे । लेकिन फिर भी मैच जीत नहीं सके ।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week