IPL10 : दिल्ली के दिलेरों ने पंजाब को 51 रनों से रौंदा

Sunday, April 16, 2017

राजू जांगिड़/दिल्ली | IPL 10 का 15वां मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर खेला गया, जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम थी धुरंधर गेंदबाजों से सजी दिल्ली की टीम ने 189 रनों के लक्ष्य का खूबसूरती से बचाव करते हुए पंजाब को 51 रन से हरा दिया । किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई जिसमें अक्षर पटेल (44 रन, 27 गेंद) नाबाद लौटे, लेकिन जीत नहीं दिला पाए डेविड मिलर ने 24 रन बनाए उनको जीवनदान भी मिला था, लेकिन फायदा नहीं उठा पाए । दिल्ली की ओर से क्रिस मॉरिस ने तीन विकेट, जबकि शहबाज नदीम और पैट कमिन्स ने दो-दो विकेट चटकाए।

दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे जिसमें कोरी एंडरसन (39 रन, 22 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के) और पैट कमिन्स (12) नाबाद रहे, सैम बिलिंग्‍स 55 रन (40 गेंद, 9 चौके) बनाए उन्होंने आईपीएल में अपनी दूसरी फिफ्टी बनाई ,सैम बिलिंग्स को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

दिल्ली की ओर से सैम बिलिंग्स और संजू सैमसन ने अच्छी शुरुआत दी. उनका पहला विकेट संजू सैमसन (19 रन) के रूप में गिरा उस समय टीम का स्कोर 53 रन था । स्कोर में तीन रन और जुड़े थे कि दिल्ली ने दूसरा विकेट खो दिया करुण नायर खाता खोले बिना ही लौट गए । इसके बाद सैम बिलिंग्स ने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़ते हुए स्कोर को मजबूती दी । श्रेयस अय्यर (22) तीसरे विकेट के रूप में लौटे । अंतिम ओवरों में दिल्ली की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और वांछित रन नहीं जुटाती नहीं दिख रही थी, लेकिन कोरी एंडरसन ने उसे सुरक्षित स्कोर तक पहुंचाया , एंडरसन ने छठे विकेट के लिए क्रिस मॉरिस (16) के साथ 31 रन और फिर सातवें विकेट के लिए पैट कमिन्स (12) के साथ 37 रनों की नाबाद साझेदारी की।

मैच से पहले इस आईपीएल सीजन की अंतिम ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ, जिसमें बॉलीवुड सितारों ने रंगाररंग प्रस्तुति दी । गौरतलब है कि इस बार बीसीसीआई ने आईपीएल के 10वें साल को सेलिब्रेट करने के लिए आठ अलग-अलग शहरों में ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week