कई कलेक्टरों समेत दर्जन भर IAS अफसरों के तबादलों की तैयारी

Sunday, April 9, 2017

भोपाल। मप्र में 6 जिलों के कलेक्टरों समेत कुल दर्जन भर आईएएस अफसरों के तबादलों की तैयारी कर ली गई है। उपचुनाव की वोटिंग भी पूरी हो गई है। नतीजे घोषित होने के बाद कभी भी यह सूची जारी की जा सकती है। इस​ लिस्ट में सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अफसरों के विभागों में फेरबदल होना है।  इंदौर कलेक्टर पी नरहरि सचिव स्तर के अधिकारी हो गये हैं। उन्हें दूसरी पोस्टिंग मिल सकती है। भोपाल के कलेक्टर निशांत वरवड़े को इंदौर की कमान दिये जाने की चर्चाएं हैं। रतलाम के कलेक्टर बी चन्द्रशेखर पिछले करीब सात साल से लगातार अलग-अलग जिलों में कलेक्टरी कर रहे हैं। उन्हें अब और बड़ा जिला मिलने की संभावना है।

देवास के कलेक्टर आशुतोष अवस्थी सचिव स्तर के अधिकारी हो गये हैं उन्हें मंत्रालय में अहम् जिम्मेदारी दी जा सकती है। उधर, रीवा के कलेक्टर राहुल जैन को दो साल से अधिक समय हो गया है। रीवा की उनकी तीसरी कलेक्टरी है। जैन का जिला बदला जा सकता है। दमोह के कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा और मंदसौर कलेक्टर की बदली किये जाने की चर्चा है।

इन रिक्त पदों में होगी पोस्टिंग
उधर मंत्रालय सहित सतपुड़ा, विन्ध्यांचल व अन्य विभागों में रिक्त पदों पर भी पोस्टिंग की जाना है। राजस्व मंडल से बुलाये गये एमके सिंह ने अभीतक मंत्रालय में बैठना शुरू नहीं किया है। पंचायतराज संचालनालय के आयुक्त रहे संतोष मिश्रा भी ओएसडी हैं। उन्होंने भी अभीतक पदभार ग्रहण नहीं किया है। इसी तरह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, एड्स नियंत्रण सोसायटी, ट्राईफेक में अतिरिक्त संचालक, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सचिव पद, राजस्व में पीआरसी तथा रिक्त हुए सचिव के लिए भी पोस्टिंग की जायेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week