HOTEL BOOKING: TOP 5 MOBILE APP LOW PRICE IN HINDI

Saturday, April 8, 2017

मई, जून अभी दूर हैं, लेकिन अगर आप गर्मी की छुट्टियों में घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए प्लानिंग का सही वक्त यही है। हम आपकी छुट्टियों को और खास बनाने के लिए लाएं है वो 5 एप जिनसे कम दाम में अच्छे होटल को बुक किया जा सकता है। गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। इस मौसम में हर कोई गर्मी से बचने के ठंडी जगहों पर जाना पसंद करता है। वहीं, अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए प्लानिंग करने का सही समय यही है। कहीं भी घूमने जानें के लिए किसी जगह का चुनाव करना होटल बुक करने से ज्यादा आसान होता। अगर आप भी इसी परेशानी का सामने कर रहे हैं तो हम आपको उन 5 एप्स के बारे में बता रहे हैं जहां से आप कम दाम में अच्छा होटल बुक कर सकते हैं।

OYO Rooms
OYO के फाउंडर और मालिक 23 साल के रितेश अग्रवाल ने महीनों घूम कर लोगों को कम कीमत में बेहतरीन होटल डील्स दिलाने के लिए OYO Rooms की शुरूआत की थी। इस मोबाइल एप की मदद से यूजर्स कम दाम में फाइव स्टार होटल तक बुक कर सकते हैं। OYO की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें हर समय कोई न कोई डिस्काउंट रहता है। वहीं, इस एप से होटल बुक करने पर यूजर्स को ब्रेकफास्ट कॉम्प्लिमेंट्री दिया जाता है।

Makemytrip
मेकमाएट्रीप मोबाइल एप के जरिए यूजर्स को होटल पर कई बेहतरीन डील्स दी जाती हैं। इतना ही नहीं इस एप का फायदा है कि यूजर्स इस एप में होटल, फ्लाइट बस और कैब की बुकिंग कर सकते हैं। मेकमाएट्रीप एप में माए वॉलेट का ऑप्शन भी जिसमें आने वाले पैसों का इस्तेमाल बुकिंग में किया जा सकता है। वहीं, कैशबैक और कई डिस्काउंट उपलब्ध रहते हैं।

Goibibo
इस एप की मदद से यूजर्स 300 रुपए से शुरू होने वाले होटल को बुक कर सकते हैं। इस एप में भी मेकमाएट्रीप एक की तरह यूजर्स होटल के साथ फ्लाइट, बस और कैब बुक कर सकते हैं। लेकिन, इस एप में यूजर्स को ट्रेन की टिकट बुक करने का भी ऑप्शन दिया जाता है। इस एप में रेटिंग के हिसाब से आपको होटल सर्च करने में आसानी मिलेगी।

Trivago
ट्रेविगो एप की मदद से भी आप बेहतरीन होटल कम दाम में बुक कर सकते हैं। अगर आप अपनी अगली ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो इस एप के माध्यम से कम दाम में होटल बुक कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस एप में आप होटल के प्राइस को दूसरी साइट से कम्पेयर भी कर सकते हैं।

yatra
होटल बुक करने के लिए आप यात्रा.कॉम एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप में भी आप होटल के साथ-साथ प्लाइट, कैब और बस बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने कि जरूरत नहीं होगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं