मैं डिविलियर्स की तरह बल्लेबाजी की कोशिश नहीं करूंगा: HASHIM AMLA

Monday, April 10, 2017

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला का मानना है कि वह अपनी बल्लेबाजी की तकनीक पर ही निर्भर हैं और वह उसी तरह से बल्लेबाजी कर सकते हैं, वह खुद को एबी डिविलियर्स की तरह रिवर्स फ्लिक मारने में असमर्थ बताते है। अमला कहते हैं कि मैं कभी भी तेज गेंदबाज के खिलाफ रिवर्स फ्लिक मारने की कोशिश नहीं करुंगा, मैच के दौरान आप जिस शॉट को खेलने की कोशिश करते हैं उसका आप बहुत अभ्यास करते हैं। वह कहते हैं कि टी-20 में रैंप शॉट काफी ज्यादा लोकप्रिय है, जिसे कई खिलाड़ी खेलते हैं, लेकिन जब मैं इस अभ्यास करता हूं तो मैं अपने शॉट्स पर ज्यादा ध्यान देता हूं। 

हाशिम अमला ने अपनी टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से हमेशा ही अनुभव साझा करते हैं और उनकी सुनते हैं। मैक्सी हमेशा रिलैक्स रहते हैं, वह सभी से कहते हैं कि वह अपना खेल खेले और अपने उपर भरोसा रखे। अमला कहते हैं कि मैक्सवेल एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं, अगर वह अच्छा खेलते हैं वह काफी घातक हो सकते हैं। इसके साथ ही टीम में मुरली विजय की नामौजूदगी पर बात करते हुए अमला ने कहा कि उनका टीम में नहीं होना काफी बड़ा नुकसान है, लेकिन यह अन्य खिलाड़ियों के लिए एक मौका है।

मुरली विजय काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, वह आईपीएल में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं, लेकिन उनका टीम में नहीं होना दूसरे खिलाड़ियों के लिए एक मौका हो सकता है कि वह टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मुझे भरोसा है कि हमारी टीम बेहतर खेल खेलेगी, टीम के लिहाज से हम किसी भी बड़ी टीम को हरा सकते हैं। वहीं अपने पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग के बारे में मैक्सवेल का कहना है कि हम सभी जानते हैं कि वीरू अपने समय के जबरदस्त बल्लेबाज हैं, वह कभी भी आपको खास अंदाज में खेलने के लिए दबाव नहीं डालते हैं, मैंने देखा है कि वह अपने हर खिलाड़ी को प्रोत्साहित करते हैं, वह खिलाड़ियों को कहते हैं कि आप अपना खेल दिखाइए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं