रोड एक्सीडेंट: मां की मौत, बेटे पर FIR

Thursday, April 13, 2017

भोपाल। यहां हुए एक रोड एक्सीडेंट में पुलिस ने महिला की मौत का जिम्मेदार उसी के बेटे को माना है। बेटा बाइक चला रहा था। अचानक बाइक गिर गई और पीछे बैठी मां की मौत हो गई। पुलिस ने जांच के बाद पाया कि बेटे ने गलत ब्रेक लगा दिए थे जिससे बाइक नीचे गिरी। इसलिए बेटे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इस तरह के मामलों में चालक को ही आरोपी बनाया जाता है। 

एसआई एमपी नगर हरगोविंद भास्कर के मुताबिक बी-सेक्टर पिपलानी निवासी भीम सिंह परिवार कुक हैं। उनकी 40 वर्षीय पत्नी सुनीता गत 24 मार्च को 21 वर्षीय बेटे के साथ किसी काम से बाइक पर एमपी नगर आई थी। वहां से घर लौटते वक्त विजय ने आनंद नमकीन के पास बाइक के अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे सुनीता सिर के बल सड़क पर गिर गई। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 30 मार्च की सुबह सुनीता की मौत हो गई। 

पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। एसआई भास्कर ने बताया कि जांच में सामने आया कि विजय बाइक तेज रफ्तार और लापरवाही से चला रहा था। इसी कारण सुनीता को गिरने से चोट आई थी। पुलिस ने 12 दिन की जांच के बाद बुधवार देर शाम विजय के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

चालक ही बनता है आरोपी
पुलिस ने मामले की जांच के बाद बेटे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। किसी दूसरे वाहन की टक्कर के बिना वाहन से गिरने, बाइक फिसलने और डिवाइडर से टकराने जैसे मामलों में चालक की ही गलती मानी जाती है। ऐसे में उसे ही आरोपी बनाया जाता है। ऐसे अधिकांश मामलों में आरोपी पर सिर्फ जुर्माना लगाया जाता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week