इसी साल होगी संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा, अतिथि शिक्षकों के लिए टले EXAM

भोपाल। व्यापमं ने संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारियां पूरी कर लीं हैं। सिर्फ एक पेंच फंस जाने के कारण यह तारीख स्थगित कर दी गई है परंतु परीक्षाएं इसी साल होंगी। यह जानकारी स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने दी। भोपाल समाचार डॉट कॉम से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम अतिथि शिक्षकों के साथ न्यायपूर्ण प्रक्रिया पर विचार कर रहे हैं। जल्द ही उनके मामले में फैसला हो जाएगा और फिर परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी। 

पिछले दिनों व्यापमं की बेवसाइट से अचानक बिना कोई कारण बताए संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख हटा दी गई थी। इसके बाद माना जा रहा था कि सरकार इस साल भी यह परीक्षा नहीं कराएगी। इसे लेकर संविदा शिक्षक की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी दिखाई दे रही है। निश्चित रूप से यह नाराजगी सरकार को नुक्सान पहुंचाने वाली है। मध्यप्रदेश में 3 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। इस मामले में भोपाल समाचार के पत्रकार शैलेन्द्र गुप्ता से बात करते हुए स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों को लेकर फैसला होना बाकी है और जल्द ही यह फैसला डर लिया जाएगा। इसके बाद परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। 

बता दें कि स्कूलों में कई सालों से पढ़ा रहे अतिथि शिक्षक इन दिनों छापामार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां भी जाते हैं, अतिथि शिक्षकों का दल भी में शामिल हो जाता है और फिर अचानक बैनर दिखाकर नारे लगाने लगता है। इस तरह के छापामार प्रदर्शनों के चलते 2 बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नाराज भी हो चुके हैं। भरे मंच से अतिथि शिक्षकों को धमकी और जलील भी किया जा चुका है परंतु कुछ मंत्रियों का मानना है कि  उनकी मांगें गलत नहीं हैं। अत: सरकार इस दिशा में विचार कर रही है कि कोई ऐसा रास्ता निकाला जाए ताकि अतिथि शिक्षकों के साथ भी न्याय हो और परीक्षार्थियों के साथ भी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !