EPF: कर्मचारियों को 8.65% ब्याज मंजूर

नई दिल्ली (पीटीआई)। सरकार ने 2016-17 के लिए ईपीएफ जमा पर 8.65 फीसद ब्याज की मंजूरी दे दी है जिसे सेवानिवृत्ति निधि संगठन ईपीएफओ के सदस्यों के खातों में जमा किया जाएगा। श्रम मंत्रालय की ओर से इस संबंध में केंद्र के अनुमोदन की सूचना देने के बाद, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने क्षेत्रीय कार्यालयों को ग्राहकों के खातों में 8.65 प्रतिशत ब्याज दर क्रेडिट करने को कहा है।

इस महीने के शुरूआती श्रम मंत्री बांदरू दत्तात्रेय ने कहा था कि वित्त मंत्रालय ने 2016-17 के लिए ईपीएफ जमा पर 8.65 फीसद ब्याज दर को मंजूरी दे दी थी। औपचारिक क्षेत्र के कर्मचारियों के बीच आशंका थी उनको पिछले साल दिसंबर में ईपीएफओ न्यासियों की ओर से मंजूर की गई 8.65 फीसद की तुलना में कम ब्याज दर उपलब्ध करवाई जाएगी।

मंत्री ने कहा, “वित्त मंत्रालय 8.65 फीसद ब्याज दर पर सहमत हो गया है। अब इसके बारे में जानकारी सामने आ जाएगी। औपचारिक बातचीत पूरी हो चुकी है। हम जल्द ही इस बारे में नोटिफिकेशन जारी करेंगे और चार करोड़ के ज्यादा सब्सक्राइबर्स के खातों में ब्याज दर को क्रेडिट कर देंगे।” गौरतलब है कि रिटायरमेंट बॉडी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के ट्रस्टी ने बीते साल दिसंबर महीने में ही एक बैठक के बाद 8.65 फीसद की ब्याज दर को मंजूरी दे दी थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !