DPS: पहले महंगी किताबें खरीदवाईं, अब कहा नहीं चलेंगी, NCERT वाली खरीदो

Monday, April 10, 2017

भोपाल। दिल्ली पब्लिक स्कूल ने आज एक सर्कुलर जारी करके पेरेंट्स को धर्म संकट में डाल दिया है। शैक्षणिक सत्र के शुरू होते ही हजारों रुपए मूल्य की महंगी किताबें खरीदवा दी गईं अब कहा जा रहा है कि जो किताबें खरीदी हैं वो नहीं चलेंगी। NCERT की किताबें चलेंगी। पेरेंट्स खुश हैं कि NCERT की किताबें चलेंगी, लेकिन वो सवाल कर रहे हैं जो मोटी रकम अदा करके किताबें खरीद ली गईं हैं उनका क्या करें। 

स्कूल ने वर्ष 2017-18 के शैक्षणिक सत्र के लिए पहले मनमानी किताबें खरीदने का आदेश जारी किया। पेरेंट्स ने स्कूल के बताए स्थानों से किताबें खरीद लीं। अब नया कोर्स लागू कर दिया गया है। पेरेंट्स हतप्रभ हैं। उनका सवाल है कि जब NCERT की किताबें वर्ष 2017-18 के शैक्षणिक सत्र में चलनी थी तो दूसरी किताबें स्कूल प्रबंधन ने क्यो ख़रीदवाई। अब कह रहे है कि नई NCERT की किताबें खरीदो।  

इस सत्र के लिए खरीदी गई किताबें वापस कर के नई किताबे स्कूल ही बदल कर क्यों नही देते। किताबें स्कूल से ही खरीदी है तो स्कूल ही गलत किताबें खरीदवाने के लिए जिम्मेदार है। पेरेंट्स अपनी किताबें पूरे मूल्य पर वापस करवाने की मांग कर रहे हैं। वो एकजुट हो रहे हैं। जल्द ही इस मामले को कलेक्टर के सामने रखा जाएगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं