मुंबई दंगों के वारंटी बदमाश दाऊद इब्राहिम को हार्टअटैक | DAUD IBRAHIM

नई दिल्ली। वर्षों से पाकिस्तान में छुपा मुंबई दंगों का स्थाई वारंटी दाऊद इब्राहिम जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। खबर आई है कि उसे हार्टअटैक आया है। इस खबर के लीक होने से घबराए उसके गिरोह के लोगों ने खबर का खंडन शुरू कर दिया है। दाऊद इब्राहिम के साथी बदमाश छोटा शकील ने कहा है कि "भाई (दाऊद) फिट है।" लेकिन दाऊद इब्राहिम फिट है या नहीं इसका भरोसा तो तभी होगा जब वो फिट दिखाई देगा। इससे पहले, शुक्रवार रात कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया था कि हार्ट अटैक के बाद दाऊद को कराची के आगा खान हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है। 

बता दें कि पहले भी ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं कि दाऊद सेहत से संबंधित कई प्रॉब्लम्स से जूझ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कराची के पॉश क्लिफ्टन एरिया में रहने वाले दाऊद की हालत पर भारतीय खुफिया एजेंसियां करीबी नजर रख रही हैं। बता दें कि दाऊद 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट्स मामले में आरोपी है। धमाकों के बाद वह भारत से फरार हो गया था। इन ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ब्रेन सर्जरी के बाद से वेंटिलेटर पर
मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि दाऊद को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के बाद उसे पैरालिटिक (लकवा) अटैक आया। जांच में ब्रेन ट्यूमर पाए जाने के बाद 22 अप्रैल को उसकी ब्रेन सर्जरी हुई, जिसके बाद से वह वेंटिलेटर पर है। यह भी कहा जा रहा है कि उसकी बॉडी का दाहिना हिस्सा पूरी तरह लकवाग्रस्त हो गया है। दाऊद को आखिरी बार 19 अप्रैल को देखा गया था। 

अमेरिका ने ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर रखा है
दाऊद का नाम इंटरपोल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है। उस पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और एक आपराधिक गिरोह ऑपरेट करने का आरोप है। अमेरिका ने 2003 में इसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया था। 
ऐसी रिपोर्ट आती रही हैं कि दाऊद को पाकिस्तान में आईएसआई और आर्मी का प्रोटेक्शन मिला हुआ है और वह कराची से ही अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है। वह पाकिस्तान में बैठकर हत्या, फिरौती, ड्रग ट्रैफिकिंग को ऑपरेट करता है।

भारत सौंप चुका है कई डोजियर
दाऊद को लेकर भारत कई बार पाकिस्तान को डोजियर सौंप चुका है। भारत सरकार ने दाऊद के पाकिस्तान में पतों का भी डोजियर में जिक्र किया था, लेकिन पाकिस्तान हमेशा यही दावा करता रहा है कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां नहीं है।
दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद रिश्तेदार हैं। दाऊद की बेटी माहरुख इब्राहिम की शादी मियांदाद के बेटे से हुई है।
मुंबई के डोंगरी चाल में पैदा हुआ दाऊद इब्राहिम कास्कर के पिता एक पुलिस कॉन्स्टेबल थे। शुरुआत में यह करीम लाला के गैंग में था। 1980 तक यह मुंबई के अंडरवर्ल्ड का डॉन बन गया था। पूरे मुंबई में इसका सिक्का चलने लगा और उसकी पहुंच बॉलिवुड से लेकर सट्टा बाजार तक हो गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !