COW KILLING के खिलाफ पूरे भारत में 1 ही कानून हो: संघ सुप्रीमो मोहन भागवत

Sunday, April 9, 2017

नई दिल्ली। यूपी में बूचड़खानों पर कार्रवाई के बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सुप्रीमो मोहन भागवत ने गोहत्या के खिलाफ देशभर में एक ही कानून की बात की है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि गोवध के नाम पर कोई भी हिंसा उद्देश्य को बदनाम करती है और कानून का पालन करना ही चाहिए। आरएसएस प्रमुख ने भगवान महावीर जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम देशभर में गोवध पर रोक लगाने वाला कानून चाहते हैं। मोहन भागवत ने कहा कि कानून का पालन करते हुए गाय की रक्षा करने का काम जारी रहना चाहिए।

बता दें कि हाल ही में अलवर में गोरक्षा के नाम पर एक शख्स की पिटाई का मामला सामने आया था। गो-तस्करी के आरोप में लोगों ने करीब 15 संदिग्ध तस्करों के साथ बुरी तरह मारपीट की। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई, जिसके बाद मिले दस्तावेजों से साफ होता है कि उनके पास गाय ले जाने के दस्तावेज भी थे।

राज्यसभा में अलवर कांड पर जमकर हंगामा भी हुआ था। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने अलवर का मुद्दा सदन के सामने उठाया था। उन्होंने गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया था। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने आरोपों का जवाब दिया था। नकवी ने ऐसी किसी घटना होने से ही इनकार कर दिया था। उन्होंने सदन को बताया कि जिस घटना का जिक्र किया जा रहा है वैसी कोई भी घटना जमीन पर नहीं हुई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं