दिल्ली में मुस्लिम वृद्ध के साथ भेदभाव, हिंदू युवती ने किया खुलासा | COMMUNAL HARMONY

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की वॉयलट लाइन पर पर ट्रेन के भीतर हिंदुओं के 2 चैहरे सामने आए। एक तरफ 2 कट्टरवादी युवकों ने एक मुस्लिम वृद्ध को सीट देने से इंकार करते हुए उन्हे पाकिस्तान जाने की सलाह दी तो दूसरी तरफ एक अन्य हिंदू युवक मुस्लिम वृद्ध के बचाव में आया और मामले को पुलिस तक ले गया। इधर एक हिंदू युवती ने इस पूरे मामले का खुलासा किया। अंत: में दोनों कट्टर हिंदू युवकों ने मुस्लिम वृद्ध से माफी मांगी और उन्होंने युवकों को माफ कर दिया। 

दिल्ली मेट्रो की वॉयलट लाइन में मेट्रो में सफर के दौरान एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स ने दो लड़कों से सीट मांगी जिस पर उन्होंने सीट देने से इनकार कर दिया। दोनों युवकों ने बुजुर्ग शख्स को कहा, पाकिस्तान चले जाओ और वहां सीट मांगो। पिछले हफ्ते हुई पूरी घटना का जिक्र एक महिला समाजसेवी कविता कृष्णन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में किया है।

कविता कृष्णन के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, दोनों युवक वरिष्ठ नागरिक की सीट पर बैठे हुए थे, तभी एक बुजुर्ग मुस्लिम शख्स उनके पास आए और सीट पर जगह देने को कहा, लेकिन युवकों ने सीट देने से इनकार कर दिया। जब बुजुर्ग शख्स ने दोबारा गुजारिश की तो युवकों ने कहा कि ये सीट हिंदुस्तानियों की है, तुम्हारे जैसे पाकिस्तानियों की नहीं। अगर तुम्हें सीट चाहिए तो पाकिस्तान जाओ और वहां मांगो।

कविता कृष्णन ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि AICCTU के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय जब बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए। रॉय ने युवकों से बुजुर्ग से माफी मांगने के लिए कहा। आरोप है कि उन युवकों ने इस पर रॉय का कॉलर पकड़ा था और उन्हें भी पाकिस्तान जाने के लिए कहा था। इसके बाद खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर कोच में गार्ड की एंट्री हुई और पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई।

कुछ दिनों बाद जब रॉय केस पर कार्रवाई के बारे में पता करने थाने गए तो पता चला कि पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत पर कार्रवाई आगे न बढ़ाए जाने का फैसला किया था। कृष्णन के मुताबिक पीड़ित बुजुर्ग ने एक लिखित बयान के जरिए कहा था कि उन्होंने युवकों की माफी स्वीकार कर उन्हें माफ कर दिया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !