रिश्वतखोर फूड आॅफीसर धनंजय खाम्बेटे बर्खास्त | BRIBE

Wednesday, April 19, 2017

भोपाल। सीहोर जिला में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के पद पर पदस्थ श्री धनंजय खाम्बेटे को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया हैं। बर्खास्तगी आदेश खाद्य, नागरिक आपूर्ति आयुक्त श्री विवेक पोरवाल ने विभागीय जाँच में दोष सिद्ध पाये जाने पर आज जारी किया हैं। आयुक्त खाद्य श्री पोरवाल ने बताया कि श्री खाम्बेटे को वर्ष 2014 के एक प्रकरण में विभागीय जाँच में दोष सिद्ध होने पर दीर्घ शास्ति सेवा से बर्खास्तगी के दण्ड से दण्डित किया गया। 

तत्कालीन कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भोपाल श्री खाम्बेटे के विरुद्ध मेसर्स धाकड़ आटो सर्विस कैलारस द्वारा पेट्रोल-डीजल पम्प की जाँच में राशि लेने की शिकायत की गई थी। शिकायत के साथ श्री धाकड़ द्वारा सीडी भी दी गई थी। आयुक्त खाद्य श्री पोरवाल ने बताया कि नवम्बर 2014 में मुरैना जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमितताओं और पेट्रोल/डीजल पम्पों में मिलावट के संबंध में प्राप्त शिकायत की जाँच के लिये गठित दल में तत्कालीन कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भोपाल श्री धनंजय खाम्बेटे शामिल थे। मेसर्स धाकड़ ऑटो सर्विस कैलारस ने शिकायत की कि जाँच दल द्वारा जाँच के नाम पर उनसे रिश्वत ली गई। 

शिकायत के साथ सौंपी गई सीडी में इस बात की पुष्टि हो रही थी। इसी आधार पर कार्यवाही करते हुए विभागीय जाँच शुरू की गई थी। विभागीय जाँच में दोष सिद्ध होने पर श्री खाम्बेटे को सेवा से बर्खास्त किया गया है। इसी प्रकरण में जाँच दल के एक अन्य सदस्य तत्कालीन कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ग्वालियर श्री संदीप चंदेल को पिछले माह दोष सिद्ध होने पर सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week