अटेर उपचुनाव: मुकाबला शिवराज सिंह और सिंधिया के बीच

भोपाल। भिंड जिले की अटेर विधानसभा अब कुरुक्षेत्र बन गई है। जहां कांग्रेस ने सिंधिया को भेजा है तो उनसे मुकाबला लेने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने भी लास्ट डेट तक अटेर में ही डटे रहने का फैसला किया है। अब यह चुनाव स्व. सत्यदेव कटारे से हारे हुए अरविंद भदौरिया और हेमंत कटारे के बीच नहीं रह गया बल्कि शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच का हो गया है। भदौरिया और कटारे तो केवल दस्तावेजों में दर्ज उम्मीदवार रह गए हैं। 

जानकारी मिली है कि अटेर में मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम है और कल नरसिंहगढ़ से उनकी सभा शुरू होगी। वहीं सिंधिया भी चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक अटेर में ही डेरा डाले रहेंगे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने मंगलवार से अटेर से चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। वे अपनी हर सभा में शिवराज पर हमला बोल रहे हैं साथ ही सत्यदेव कटारे से उपजी सहानुभूति को कांग्रेस के पक्ष में भुनाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा इस सच को बारीकी से समझती है कि ग्वालियर राजधराने का भिंड जिले में खासा प्रभाव है, लिहाजा सिंधिया के प्रभाव को निस्तेज करने के लिए खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज से यहां मैदान संभाल रहे हैं।

दलित के घर बेली रोटियां, जमीन पर बैठकर खाया खाना
मंगलवार को अटेर में सिंधिया को भूख लगी तो वे लखपत सिंह जाटव के साथ करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल चलते हुए पुरा गांव आ गए। यहां पर रेनू जाटव खाना बना रही थी। सिंधिया ने यहां रोटी बेली और खुद सेंकी भी। इसके बाद जाटव परिवार के साथी जमीन पर बैठकर ही खाना खाया।

सिंधिया की चुनौती, विकास पर शिवराज से डिबेट को तैयार
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अब सीधे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने अटेर उपुचनाव की सभाओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विकास के मुद्दे पर चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री से विकास के मुद्दे पर बहस करने को तैयार हूं। इस दौरान उन्होंने आजादी से पहले और आजादी के बाद परिवार द्वारा कराए गए विकास कार्यों का जिक्र किया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !