दिल्ली चुनाव: भाजपा के सभी मुस्लिम प्रत्याशी हार गए, कांग्रेस में इस्तीफे

नई दिल्ली। दिल्ली MCD चुनावों में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी ने दिल्ली की 270 MCD सीटों में से 183 पर जीत दर्ज की। बीजेपी की इस जीत ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि देश में मोदी लहर कायम है लेकिन इन MCD चुनावों में बीजेपी को एक अलग तरह की हार का सामना करना पड़ा है। 2017 के MCD चुनावों में बीजेपी के सभी मुस्लिम उम्मीदवारों को हार का सामना कर पड़ा है। कुरैशी नगर से आम आदमी पार्टी की शाहीन ने बीजेपी की रूबीना बेगम को हरा दिया.जाकिर नगर से कांग्रेस के शोएब दानिश ने बीजेपी के रफी उज्ज़मा को हरा दिया। कांग्रेस के मोहम्मद इकबाल दिल्ली गेट से जीत गए और यहां भी बीजेपी उम्मीदवार फहीमुद्दीन को हार का सामना करना पड़ा। चौहान बांगर से आप के अब्दुल रहमान ने बीजेपी के सरताज़ अहमद को हरा दिया.मुस्तफाबाद से कांग्रेस की परवीन ने बीजेपी की साबरा मलिक को हरा दिया। 

आपको बता दें जिन सीटों पर बीजेपी ने अपने मुस्लिम प्रत्याशियों पर दांव खेला था उन सभी को हार का सामना करना पड़ा। ये सभी सीटें मुस्लिम बहुल मानी जाती हैं इन सीटों पर बीजेपी हार गई है।

कांग्रेस में इस्तीफे, गुटबाजी कायम है 
कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को दिल्ली में हार के कारणों का मंथन करना चाहिए और आत्ममंथन कर अपनी आगे की रणनीति को तैयार करना चाहिए। दिल्ली में 3 नगर निगम चुनावों में जहां भाजपा को शानदार जीत मिली वहीं कांग्रेस तीसरे स्थान पर आयी है।

एमसीडी चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की हार की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के साथ ही माकन ने कांग्रेस पार्टी के अंदर के झगड़े पर भी चोट किया। अजय माकन ने अपने इस्तीफे के साथ ही कहा कि वो एक साल तक पार्टी में कोई भी पद नहीं लेंगे और एक कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे। उन्होंने अपने इस्तीफे के फैसले को अंतिम फैसला बताया। हार की नैतिक जिम्मेदारी लेने के साथ ही अजय माकन ने दिल्ली की पूर्वी सीएम शीला दीक्षित पर हमले भी किए। अजय माकन ने कहा कि शीला दीक्षित लगातार उनपर हमले करती रहीं हैं, लेकिन वो जवाब नहीं देंगे।

अजय माकन ने कहा, “शीला दीक्षित ने आक्रामकता की बात कही है। बीते दो साल से शीला दीक्षित जी और संदीप जी मेरे खिलाफ बोलते रहे पर मैंने उनका जवाब नहीं दिया है और मैं जवाब देना भी नहीं चाहता। मैं शीला जी को मेंटर मानता हूं और उनके साथ काम करते हुए बहुत कुछ सीखा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !