अटेर उपचुनाव: BJP ने कांग्रेस पर बूथकैप्चरिंग का आरोप लगाया

Sunday, April 9, 2017

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अजयप्रताप सिंह के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों के शिष्ठ मंडल ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में पहुंचकर एक ज्ञापन दिया और अटेर विधानसभा क्षेत्र (भिंड) में कांग्रेस द्वारा बलपूर्वक, आतंक के माहौल में जबरिया मतदान कराने की बूथवार शिकायत की तथा आतंक फैला रहे व्यक्तियों के विरूद्ध जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। शिष्ठ मंडल में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लूनावत, श्री रामेश्वर शर्मा, प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर, प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री सत्येन्द्र भूषण सिंह, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, प्रदेश प्रवक्ता श्री रजनीश अग्रवाल, श्री हिदायतुल्लाह शेख, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री संजय गोविन्द खोचे भी सम्मिलित थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को श्री अजयप्रताप सिंह ने बताया कि कांग्रेसी कार्यकर्ता शस्त्रों से लैस होकर मतदान केन्द्रों पर कब्जा कर मतदान सूची लेकर निर्वाचन दल को प्रभावित करने में जुटे है। उन्होनें बूथवार गैरकानूनी पहल का ब्यौरा देते हुए बताया कि बूथ क्रमांक 42 पर आरक्षक कृष्णा शुक्ला बैच नंबर 485 ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराया। बूथ क्रमांक 88 पर सुई गांव में पीठासीन अधिकारी ने स्वयं कांगे्रस के पक्ष में मतदान करने के मतदाताओं को विवश किया। सैकड़ों मतदाताओं के पास जरूरी दस्तावेज होने पर भी उन्हें मतदान से वंचित कर दिया गया। उन्होनें बताया कि बूथ क्रमांक 48, 49 एवं 78 पर कांगे्रसी आधिपत्य जमाने में तुले हुए है। ग्राम गढ़ी क्षेत्र में बूथ क्रमांक 260 में बिना अनुमति के अवैध रूप से 6-7 वाहनों में कांगे्रसी कार्यकर्ता धींगा मस्ती कर रहे है। बूढ़नपुरा क्रमांक 16 में समुदाय विशेष को मतदान करने दिया जा रहा है। इसी तरह क्रमांक 263 कछुरी में अपराधिक तत्वों को खुली छूट दी जा रही है, जो मतदान को रोकने में जुटे है। कुछ बूथों पर ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ कर मतदान की गति धीमी रखने के प्रयास में पीठासीन अधिकारी स्वयं जुटे है, इनमें बूथ क्रमांक 231 प्रमुख है।

श्री अजयप्रतात सिंह ने कहा कि इस आशय की शिकायतें मौके पर भाजपा के अधिकृत चुनाव मतदान एजेंटों द्वारा संबंधित अधिकारियों को दी गयी है, लेकिन वे सभी मौनदर्शक बने हुए है। श्री सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को अटेर में पार्टी के निर्वाचन कार्यकर्ता श्री शैलेन्द्र भदौरिया द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपी गयी शिकायतों की प्रतियां भी सौंपी और तत्काल कार्यवाही करने का आग्रह किया, जिससे मतदान में निष्पक्षता सुनिश्चित हो सके। श्री सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ऐसे असामाजिक तत्वों की कारगुजारियों की लंबी सूची बूथवार सौंपी है जो मतदान को प्रभावित करने में जुटे है, उनका रिकार्ड अपराधिक है और उन्हें शह मिली हुई है। कांगे्रसी मतदान को जिस तरह प्रभावित करने में जुटे है, उससे लगता है कि पराजयबोध से ग्रसित होकर ऐन केन प्रकारेण चुनाव परिणाम प्रभावित करने में विफल प्रयास में जुटे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week