BJP से चुनाव हारने के बाद बीमा पॉलिसियां बेच रहे हैं SP के पूर्व विधायक

Thursday, April 6, 2017

वाराणसी। राजनीति में कब कौन अर्श से फर्श पर चला जाए, कहा नहीं जा सकता है लेकिन सियासत के अर्श से फर्श पर आने के बाद कई लोगों की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता हैं, क्योंकि वह पहले ही करोड़ों की दौलत कमा चुके होते हैं। ऐसे युग में भदोही विधानसभा सीट के पूर्व एसपी विधायक एक उदाहरण की तरह हैं, जो चुनाव हारने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम के एजेंट बन गए हैं। सपा सरकार के दौरान ईमानदार विधायक के तौर पर मशहूर हुए जाहिद बेग बीते विस चुनाव में बीजेपी के रविंद्र त्रिपाठी से हारने के बाद एलआईसी की पॉलिसियां बेचने लगे हैं। 

आमतौर पर विधायक हारने के बाद अपनी काली कमाई से कई धंधे शुरू कर लेते हैं, लेकिन भदोही के पूर्व एसपी विधायक जाहिद जमाल बेग इससे अलग हट कर हैं। विधायक बनने के पहले वह किसी समय भारतीय जीवन बीमा निगम में एजेंट के रूप में किसी समय जुड़े थे। अब हारने के बाद वह फिर से भदोही के स्टेशन रोड स्थित एलआईसी के कार्यालय में काम करते देखे जा सकते हैं।

पिता थे सांसद
जहिद बेग पूर्व की एसपी सरकार में पहली बार विधायक बने थे। कभी उनके पिता सांसद हुआ करते थे, इसके बावजूद उनकी सादगी लोगों के दिल को छू जाती है। सपा सरकार में जब विधायक रहे तो जिम्मेदारियों का अधिक दबाव था। चुनाव हारने के बाद बाद उन्होंने फिर बीमा पॉलिसी बेचने का काम संभाल लिया है। भदोही स्टेशन रोड स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा में वह खुद लोगों से बढ़-बढ़ कर हाथ मिलाते हैं और मुस्कुराते हुए लोगों से बीमा पॉलिसियां लेने का आग्रह करते हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम में उनकी साख एक अच्छे एजेंट के रूप में हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week