वहां जाधव को फांसी सुना दी, यहां पाकिस्तानी जासूस को बिरयानी खिला रही है BHOPAL POLICE

Tuesday, April 11, 2017

भोपाल। पाकिस्तान की सैनिक अदालत ने भारत के सपूत कुलभूषण जाधव को बिना वकील उपलब्ध कराए केस की सुनवाई की और सजा ए मौत सुना दी और यहां भोपाल पुलिस सजा पूरी कर चुके पाकिस्तानी जासूस को बिरयानी खिला रही है। उसे आईएसआई ने भेजा था। अब पाकिस्तान ने उसे वापस लेने से इंकार कर दिया है। पकिस्तान के साजिद मुनीर को जासूसी का आरोप साबित होने के बाद 12 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन सजा पूरी होने के बाद पाकिस्तान ने मुनीर के प्रत्यर्पण को लेकर भारत सरकार की अपील का कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद से मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बन गया और लगभग 10 महीने से डीएसबी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच) उसका ख्याल रख रही है।

भोपाल पुलिस ने कई बार मुनीर को उसके देश वापस भेजने के लिए लिखा है, लेकिन पकिस्तान से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर मुनीर भोपाल पुलिस की जिम्मेदारी बन गया है। पिछले हफ्ते भी डीएसबी ने विदेश मंत्रालय को लिखा था, लेकिन अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है।

भोपाल पुलिस ने बताया कि आईएसआई के लिए भोपाल के आर्मी बेस की जासूसी करने के आरोप में मुनीर को लगभग 12 साल पहले गिरफ्तार किया गया था, पिछले साल जून में उसे रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले की खोजबीन में पता चला है कि मुनीर ने कराची में एक शख्स की हत्या कर दी थी, जिसके बाद कराची पुलिस से बचने के दौरान मुनीर आईएसआई के संपर्क में आया। इसके बाद आईएसआई ने मुनीर को कराची पुलिस से बचाने के बदले भारत में जासूसी करने भेज दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week