चप्पलमार सांसद गायकवाड़ गिड़गिड़ाए तो हवाई यात्रा पर लगा BAN हट गया

नई दिल्ली। शिवसेना के चप्पलमार सांसद रविंद्र गायकवाड़ जब तक गुर्राते रहे, उन्हें हवाई यात्रा के लिए तरसना पड़ा। अब जबकि वो केंद्रीय विमानन मंत्री को पत्र लिखकर माफी मांगते हुए प्रतिबंध हटाने का निवेदन कर रहे हैं तो एयर इंडिया ने उन पर लगाया गया बैन हटा दिया है। हालांकि उन्होंने घटना के लिए सार्वजनिक रूप से खेद प्रकट नहीं किया है। इस बैन को हटाने से कुछ देर पहले ही एयर इंडिया ने गायकवाड़ का एक और टिकट रद्द कर दिया था। यह टिकट उन्होंने दिल्ली से मुंबई के लिए 17 और 24 अप्रैल को बुक किया था। 

सांसद पर से बैन हटाने की पुष्टि करते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी एयरलाइन कंपनी ने गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटा लिया है। यह फैसला मंत्रालय का है, लेकिन प्राइवेट कंपनियों ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले सांसद ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया को पत्र लिखकर बैन हटाने के लिए कहा था जिसके बाद यह फैसला किया गया है। ।

इससे पहले शुक्रवार को ही दिन में ऑल इंडिया कैबिन क्रू एसोसिएशन (एआईसीसीए) ने पत्र लिखकर प्रतिबंध हटाने का विरोध किया था। रविंद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को केंद्रीय विमानन मंत्री को पत्र लिखकर माफी मांगते हुए प्रतिबंध हटाने की अपील की थी जिसके बाद मंत्रालय उनकी अपील पर विचार कर रहा था।

अपने पत्र में एआईसीसीए ने कहा है कि रविंद्र गायकवाड़ विमानों में सुरक्षा को लेकर खतरा हैं और बने रहेंगे। मंत्रालय उन पर से प्रतिबंध हटाने के पहले अच्छी तरह से सोच ले। उन्हें तब तक विमान में सवार होने की अनुमित नहीं दी जानी चाहिए जब तक की वो बिन शर्त माफी नहीं मांगते साथ ही सभी नियमों का पालन करने की बात लिखकर नहीं देते। एयर इंडिया को लिखे पत्र में कहा गया है कि कैबिन क्रू बिन शर्त माफी की मांग को लेकर उसके समर्थन में हैं।

केंद्रीय मंत्री से भिड़ गए थे शिवसेना सांसद
इससे पहले जब रविंद्र गायकवाड़ ने लोकसभा में अपना पक्ष रखा जिसके बाद केंद्रीय विमानन मंत्री ने कहा था कि विमानों में लोग सफर करते हैं इसलिए इनमें सुरक्षा महत्वपूर्ण है। इसके बाद शिवसेना सासंद नाराज हो गए थे और गजपति राजू को घेर लिया था। दावा है कि इस दौरान शिवसेना सांसद और एनडीए के मंत्री अनंत गीते ने राजू से धक्का मुक्की की थी और गृहमंत्री को बीच बचाव के लिए आना पड़ा था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !