BAHUBALI 2 REVIEW: उम्मीदों पर खरी उतरी फिल्म

दो साल के इंतजार के बाद खुलासा हो ही गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. वैसे इस सवाल को जानने का इंतजार दर्शकों ने दो साल तक किया. इस बात को जानने की सभी को इतनी बेताबी थी कि वर्किंग डे होने के बावजूद तमाम सिनेमाघरों में पहले शो ही हाउसफुल थे. हिंदी भाषी दर्शकों में ऐसा क्रेज आमतौर पर खान तिकड़ी का ही दिखता है. हॉल में पैर रखते ही दर्शकों का उत्साह देखकर कोई नहीं कह सकता था कि यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें नॉर्थ बेल्ट में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाला कोई स्टार नहीं है. जिस प्रभास को लोग दो साल पहले तक पहचानते भी नहीं थे, उसके लिए वे लाइन लगाकर टिकट ले रहे थे और सीटियां-तालियां बजा रहे थे. 

बाहु की एंट्री से ही शुरू हो गईं तालियां 
फिल्म के पहले सीन में जब मां की पूजा पूरा कराने के लिए बाहुबली प्रभास की एंट्री हुई तो दर्शकों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया. साउथ के स्टार को ऐसा रिस्पॉन्स मिला तो लगा कि अब प्रभास को बॉलीवुड की फिल्में साइन कर ही लेनी चाहिए. 

जहां तक फिल्म की बात है तो एंट्री ही नहीं, शुरुआत में कटप्पा के साथ बाहुबली की कॉमेडी पर भी दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं. मामा-भांजे इसी रूप में देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी से मिले थे. इसी बीच तकनीकी सूझबूझ के साथ जो सीन पिरोये गए है, बाहुबली के फैन्स ने उनको भी खूब सराहा. 

लेकिन नहीं रोक पाए आंसू 
फिल्म में अगर हंसाने वाले सीन हैं तो बाहुबली के दूसरे हिस्से ने रुलाया भी. दम साधे दर्शकों की आंखें कई बार नम हुईं. मां शि‍वगामी का बेटे बाहु को महल से निकालना और कटप्पा का भारी दिल से प्यारे भांजे की पीठ में तलवार घोंपना, जैसे दृश्यों पर कई हाथ आंखें पोंछ रहे थे. 

और थमी रही दर्शकों की सांसें
फिल्मों में कई सीन ऐसे भी हैं जो दर्शकों को हैरान कर देते हैं. और ऐसा बांधते हैं कि पलक झपकाते हुए भी लगता है कि कुछ छूट जाएगा. क्लाइमेक्स ऐसा जानदार है कि हॉलीवुड फिल्मों के छक्के छुड़ा दिए हैं. बाहुबली ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जो बॉलीवुड की फिल्मों को सतही कहकर बस विदेशी फिल्मों का गुणगान करते हैं. 

फिल्म से एक खास कनेक्शन तब भी महसूस होता है जब इसके पोस्टर्स को आप स्क्रीन पर लाइव होते देखते हैं. बाहुबली का हाथी की सूंड पर चढ़ना, देवसेना का राजसी रूप, बाहु और देवसेना का एक साथ तीरकमान चलाना... जैसे सीन पर्दे पर एक अलग ही कनेक्शन सेट करते हैं. 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !