ALOK SHARMA: पहले अत्याधुनिक बूचड़खाना खुलवा रहे थे, अब MEET की दुकानें बदं कराएंगे

Monday, April 17, 2017

भोपाल। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खास, भोपाल के महापौर एवं भाजपा नेता आलोक शर्मा कुछ समय पहले तक स्लाटर हाउस की शिफ्टिंग के नाम पर भोपाल में 5000 जानवर रोज काटने वाला आत्याधुनिक बूचड़खाना खुलवाने जा रहे थे लेकिन अब यूपी में चली हवा के बाद भोपाल में 100 से ज्यादा अवैध मांस की दुकानें बंद कराने वाले हैं। बताते चलें कि भोपाल में 5000 पशुओं की अत्याधुनिक मशीनों से हर रोज हत्या करने की क्षमता रखने वाले बूचड़खाने की योजना अब तक वापस नहीं ली गई है। विरोध के चलते भोपाल में अब तक जमीन नहीं मिली है और नगरनिगम अवसर के इंतजार में है। 

अपने सरकारी निवास पर आयोजित ‘भोपाल की चौपाल’ के दौरान पत्रकारों से चर्चा में महापौर ने कहा कि उन्हें कई दिनों से खुले में अवैध मांस की बिक्री की शिकायत मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने निगम अफसरों से मांस की दुकानों का सर्वे करने को कहा था। इस सर्वे में 100 से ज्यादा अवैध दुकानें सामने आईं हैं। महापौर ने कहा कि कुछ स्थानों पर मांस की बिक्री के लिए बिना अनुमति के पशु वध होता है, इस पर भी रोक लगाई जाएगी। इसके साथ ही जगह- जगह नजर आ रहे मोबाइल चिकन कार्नर की भी जांच होगी। यह देखा जाएगा कि इन चिकन कार्नर ने कोई अनुमति भी ली है या नहीं?

लेडी अस्पताल के पास बनेगा कवर्ड मीट मार्केट
महापौर ने कहा कि मांस की बिक्री के लिए लेडी हॉस्पिटल के पास कवर्ड मीट मार्केट बनेगा। इस मार्केट में मीट व्यवसायियों को लागत मूल्य पर दुकानें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। यह जमीन फिलहाल मत्स्य महासंघ के अधीन है, इसे नगर निगम को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि कुरैशी समाज के लोगों ने भी इस मार्केट के लिए अपनी सहमति दे दी है। नेता प्रतिपक्ष मो सगीर और पार्षद रफीक कुरैशी के साथ समाज के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर की मौजूदगी में दो बैठकें हो चुकी हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week