AIRTEL की एंड्रायड INTERNET TV लांच, पढ़िए क्या खास है इसमें

Wednesday, April 12, 2017

एयरटेल का दावा है कि ये भारत का पहला ऐसा इंटरनेट टीवी है जो एंड्रायड टीवी से लैस हाइब्रिड DTH सेट टॉप बॉक्स पर चलेगा। खासियत ये है कि किसी भी टीवी को ये सेटटॉप बॉक्स स्मार्ट टीवी में बदल देता है। यानी टीवी पहले से स्मार्ट है तो ठीक वर्ना ये कर देगा। इस टीवी में गेम्स और ऐप्स भी डाउनलोड की जा सकेगी। 12 अप्रैल से इसे ही अमेजन से एक्सक्लूसिव तौर पर खरीदा जा सकता है।

आपको बता दें एयरटेल ने अपने इंटरनेट TV को ऐसे समय में लॉन्च किया है जब Jio के DTH सेट टॉप बॉक्स के आने की खबरें और तस्वीरें भी अक्सर लीक हो रहीं हैं। माना जा सकता है कि एयरटेल जियो को यहां भी टक्कर देगी। इस नई सेवा को लॉन्च करते हुए एयरटेल डीटीएच के CEO सुनील तलदार ने इसकी खासियत बताई कि इसमें सैटेलाइट के जरिए चलने वाले 500 से ज्यादा टीवी चैनल्स के अलावा नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, गूगल प्ले गेम्स, एयरटेल मूवीज सहित कई दिलचस्प फीचर्स पहले से ही लोड रहेंगे. इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर से कोई भी उपभोक्ता अपने पसंदीदा प्रोग्राम या गेम्स का आनंद ले सकेंगे।

तलदार के मुताबिक इससे चलने वाले स्मार्ट टीवी में ऑनलाइन ऑफलाइन कंटेंट में आसानी से स्विच करने की भी सुविधा होगी। यानी मल्टीपल डिवाइस को जोड़ने हटाने का झंझट खत्म।
 वॉयस आधारित सर्च फीचर वाला खास रिमोट भी होगा जिस पर आप पसंदीदा चैनल का नाम बोलें और वही चैनल आपके स्क्रीन पर हाजिर हो जाएगा।

इसके अलावा मोबाइल फोन कंटेंट का भी आनंद टीवी स्क्रीन पर ले सकेंगे क्रोम कास्ट के साथ बिल्ट इन सपोर्ट सिस्टम से। इसकी कीमत का खुलासा करते हुए तलदार ने कहा कि 4999 रुपये में तीन महीने का सब्स्क्रिप्शन होगा जबकि 7999 रुपये में साल भर निश्चिंत रहा जा सकता है। सेट टॉप बॉक्स की कीमत भी इसी में शामिल है। मौजूदा प्लान में 25GB एक्सट्रा डेटा मिलेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week