क्रमोन्नति के लिए गुस्साए शासकीय अध्यापक संगठन, आंदोलन की चेतावनी | ADHYAPAK

सीधी। को शासकीय अध्यापक संगठन जिला इकाई सीधी की पूजा पार्क में सुबह 10:00 बजे से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक शासकीय अध्यापक संगठन के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें स्थानीय स्तर पर जिले के अध्यापकों की समस्याओं पर चर्चा कर रणनीति बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए शासकीय अध्यापक संगठन के प्रांतीय संगठन मंत्री अभय राज योगी ने कहा कि सीधी जिले के अधिकारियों द्वारा अध्यापक संवर्ग के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि अध्यापकों का सालों से लंबित क्रमोन्नति आदेश तत्काल जारी नहीं किया गया तो संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। 

शासकीय अध्यापक संगठन जिला इकाई सीधी के अध्यक्ष सुरेश पांडे ने अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला पंचायत में अध्यापकों से संबंधित संविलियन क्रमोन्नति एवं पदोन्नत की कार्यवाही जिला पंचायत में व्याप्त बाबूराज के कारण नहीं हो पा रही है। अध्यापक हित के कार्य नहीं हो पा रहे है। अधिकारी बाबूराज में कठपुतली की भाति कार्य कर रहे हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो सीधी जिले का अध्यापक आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर होगा। 

ऊर्जावान अध्यापक अनुराग पाठक ने कहा कि सरकार अध्यापकों के साथ बेहद गुप्त चाल चल रही है और यह नहीं चाहती है कि शिक्षा का प्रसार प्रसार हो इसीलिए शासकीय स्कूलों को बंद करने की रणजीत बना रही है। जिला सचिव राकेश द्विवेदी ने यह मांग की की सहायक अध्यापक को ग्रेड पर के अनुसार 7440 बेसिक बनाकर वेतनमान का निर्धारण किया जाए जबकि सीधी जिला पंचायत द्वारा जारी आदेश विसंगत पूर्ण होने के कारण अलग-अलग संकुलों में कई प्रकार से वेतन का निर्धारण किया गया है। अध्यापकों से संबंधित निम्न बिंदुओं पर बैठक में चर्चा हुई लंबित संविदा शिक्षकों एवं गुरु जी का संविलियन अध्यापक संवर्ग में कराए जाने के संबंध में प्रयास करना, सालों से लंबित क्रमोन्नत आदेश तत्काल जारी कराया जाना, अध्यापकों के अप्रैल 2017 की स्थित में वरिष्ठता सूची जारी कराने एवं अध्यापकों का क्रमोन्नति के लिए प्रयास किए जाना, संविलियन के बाद जिले के विभिन्न संकुलों के अध्यापकों के वेतनमान में समानता हेतु आदेश करवाना। 

विगत कई माह से लंबित क्रमोन्नत आदेश, 3 वर्ष पूर्ण कर चुके अध्यापकों का संविलियन आदि  विभिन्न समस्याओं पर रणनीति बनाई गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि इसके संबंध में संगठन का प्रतिनिधिमंडल जिला प्रशासन से मिलकर तत्काल निराकरण कराने का प्रयास करेगा। बैठक में मुख्य रुप से आरती पांडे जिला महिला प्रमुख, उमा सिंह जिला सचिव महिला मोर्चा, अनुराग पाठक, जय भारत सिंह संयोजक,अजय कुमार पांडे, धरमजीत साकेत, सोमनाथ रावत कमलेश शुक्ला, ज्ञानेंद्र द्विवेदी, राजकरण तिवारी, संजय पांडे, राकेश द्विवेदी, ओम प्रकाश तिवारी, सचिन हलवाई, प्रमोद द्विवेदी, हरविलास गुप्ता ब्लाक  अध्यक्ष सिहावल, अलकेश पांडे ब्लाक अध्यक्ष रामपुर नैकिन, गंगासागर त्रिपाठी ब्लॉक अध्यक्ष कुसमी, ज्ञानेंद्र सिंह ब्लाक अध्यक्ष सीधी, योगेंद्र शुक्ला सहित सैकड़ों अध्यापक सम्मिलित हुए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !