मोदी की अपील पर 8 राज्यों में संडे को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप | PETROL PUMP

Tuesday, April 18, 2017

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में आह्वान किया था कि एक दिन ईंधन की खपत बचाने के लिए रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखे जाएं। पीएम मोदी की बात इन आठ राज्यों के पेट्रोल पंप मालिकों ने सुन ली है और बड़ा फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ईंधन की बचत करने के आह्वान पर तमिलनाडु, हरियाणा,  महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक समेत आठ राज्यों के पेट्रोल पंप मालिकों ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय किया है। पेट्रोल पंप मालिकों के एक संगठन ने बताया कि इस निर्णय पर अमल 14 मई से शुरू किया जाएगा।

'पहले भी हुआ था विचार'
भारतीय पेट्रोल पंप मालिकों के एक समूह के कार्यकारी समिति के सदस्य सुरेश कुमार ने कहा, ‘‘ हमने कुछ साल पहले हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की योजना बनायी थी। लेकिन तब पेट्रोल विपणन कंपनियों ने हमसे इस निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा था। अब हमने रविवार के दिन पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय किया है।’’ 

तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कुमार ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुडुच्चेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा में करीब 20,000 पेट्रोल पंप हैं और 14 मई से हर रविवार को यह पूरे दिने के लिए बंद रहेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं